चौर्ड़ी सड़क बनने से क्षेत्र में होता है आर्थिक विकासः मंत्री भार्गव

– 12 अरब से क्षेत्र की एक-एक इंच जमीन होगी सिंचित
– 57 करोड़ से अधिक की लागत की सड़कों का हुआ भूमि पूजन

सागर। चौड़ी सड़कों के बनने से क्षेत्र में आर्थिक विकास होता है। साथ ही रहली विधानसभा क्षेत्र में 12 अरब से एक-एक इंच जमीन सिंचित होगी एवं क्षेत्रवासियों के जन्म से लेकर अंत तक हर समस्याओं के निदान के लिए मैं संकल्पित हूँ।

यह बात रविवार को लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव ने गढ़ाकोटा तहसील के विभिन्न ग्रामों में 57 करोड़ रुपये की लागत से अधिक के सड़कों के भूमि पूजन के अवसर पर कही। इस अवसर पर सुरेश कपासिया, दिनेश लहरिया, संतोष पटेल, कोमल पटेल, अशोक चौधरी, लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता आरएल वर्मा, सी. पी .सिंह, अनुविभागीय अधिकारी रहली गोविंद दुबे, तहसीलदार कुलदीप पाराशर, साहित्य तिवारी, डीडी लाडिया, पीएस परस्ते, साधना सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, ग्रामवासी एवं अधिकारी मौजूद थे।

सड़क भूमि पूजन कार्यक्रम में लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि आने वाले 2 वर्षों में रहली विधानसभा क्षेत्र की एक-एक इंच जमीन सिंचित की जाएगी. जिसके लिए मध्यप्रदेश शासन के द्वारा 12 अरब रुपये से विभिन्न सिंचाई परियोजनाएं निर्माणाधीन है। उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र की सड़कें चौड़ी एवं अच्छी होती हैं, उस क्षेत्र का विकास तो होता ही है, साथ ही उस क्षेत्र के व्यक्ति भी आर्थिक रूप से संपन्न होते हैं। इसी को दृष्टिगत रखते हुए रहली विधानसभा क्षेत्र की समस्त दूरस्थ ग्रामों में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। सभी ग्रामों को मुख्य सड़कों से जोड़ने के लिए कार्य किए जा रहे हैं।

See also  श्री नामदेव चालीसा का मुख्यमंत्री शिवराज ने किया लोकार्पण

श्री भार्गव ने कहा कि क्षेत्रवासियों की जन्म से लेकर अंतिम समय तक जो भी समस्याएं हैं, उनके निराकरण के लिए में दृढ़- संकल्पित हूं। उन्होंने शायराना अंदाज में कहा कि जीना यहां मरना यहां पूरे जीवन सेवा करना मेरा धर्म है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश शासन के माध्यम से अनेक लोक कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिससे कोई भी व्यक्ति अब शासन की योजनाओं से वंचित नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि रहली विधानसभा क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति खप्पर वाले मकान में नहीं रहेगा। सभी को पक्के मकान के लिए डेढ़ – डेढ़ लाख रुपए स्वीकृत किए जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि रहली व गढ़ाकोटा तहसील में 125 करोड़ रुपए की लागत से एक एक घर में पाइप लाइन के माध्यम से शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जाने का कार्य किया जा रहा है। मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि संपूर्ण रहली विधानसभा क्षेत्र मेरा परिवार है और जब परिवार पर कोई आपत्ति आती है तो उसका मुखिया ही उसे दूर करता है। हम आपके लिए 24 घंटे उपलब्ध हैं ।
मंत्री भार्गव ने ग्राम बमोरी में मंच के माध्यम से ही ग्रामवासियों से उनकी समस्याओं की जानकारी प्राप्त की एवं उनका हर संभव निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यदि किसी भी व्यक्ति को कोई समस्या है तो वह मुझसे व्यक्तिगत संपर्क करें। किसी भी व्यक्ति को कठिनाई में नहीं रहने दिया जाएगा। उन्होंने गढ़ाकोटा और रहली तहसील के विभिन्न ग्रामों में 57 करोड़ रुपये के निर्माण कार्यों का शिलान्यास और भूमि पूजन किया।