एम्स गोरखपुर ने शुरू किया युवा तंबाकू निषेध अभियान विश्व तंबाकू निषेध दिवस 

एम्स गोरखपुर ने शुरू किया युवा तंबाकू निषेध अभियान विश्व तंबाकू निषेध दिवस 

×गोरखपुर,विश्व तंबाकू निषेध दिवस से पूर्व, एम्स गोरखपुर ने आज शुरू किया युवा तंबाकू निषेध अभियान विश्व तंबाकू निषेध दिवस के कुछ सप्ताह पूर्व, एम्स गोरखपुर ने आज "तंबाकू से दूर, युवा जीवन भरपूर" या "Seize the Day, Cease the Smoke" नामक युवा तंबाकू निषेध अभियान की शुरुआत की है। यह पहल तंबाकू के उपयोग और इसके स्वास्थ्य व समुदाय पर पड़ने वाले प्रभावों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए की गई है, जिसमें गोरखपुर और आसपास के जिलों के युवाओं को विशेष रूप से लक्षित किया गया है।

एम्स गोरखपुर के कार्यकारी निदेशक डॉ. जी. के. पाल ने अभियान के शुभारंभ पर अभियान के उद्देश्यों का उल्लेख कियाः "यह पहल गोरखपुर और आसपास के जिलों के युवाओं को तंबाकू के उपयोग से बचाने के लिए की गई है। विश्व तंबाकू निषेध दिवस की ओर बढ़ते हुए, हमारी टीम स्कूलों और कॉलेजों में सक्रिय रहेगी, युवाओं को तंबाकू के उपयोग के खतरों और धुम्रपान मुक्त वातावरण बनाने में उनकी भूमिका के बारे में जानकारी देगी और तंबाकू मुक्त गोरखपुर शहर की स्थापना में मदद करेगी।"

इस पहल के समन्घयक और सामुदायिक और परिवार के चिकित्सा विभाग के फैकल्टी सदस्य डॉ.

यू वेंकटेश ने इस मुद्दे के तत्काल समाधान की आवश्यकता पर बल दिया। "तंबाकू का सेवन अब 18 वर्ष से कम उम्र में हो रहा है, जिसके लिए तत्काल रोकथाम की आवश्यकता है। विश्व तंबाकू निषेध दिवस से पहले हमारे अभियान की शुरुआत सामयिक और प्रभावी है। रोकथाम सबसे प्रभावी रणनीति है, स्वास्थ्य परिणामों और लागत दक्षता के संदर्भ में भी। हमें अपने युवाओं को सशक्त बनाना होगा ताकि वे स्वस्थ, तंबाकू मुक्त जीवन जी सकें।"

एम्स गोरखपुर इस महत्वपूर्ण स्वास्थ्य पहल के समर्थन और जन सहभागिता के लिए मीडिया और जनता का आह्वान करता है। हम सभी मिलकर हमारे युवाओं की सुरक्षा सुनिश्चित कर सकते हैं और हमारे समुदाय के लिए एक स्वस्थ भविष्य सुनिश्चित कर सकते हैं।

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News

अनंत अंबानी ने करीबी दोस्तों को रिटर्न गिफ्ट में दी महंगी घड़ी अनंत अंबानी ने करीबी दोस्तों को रिटर्न गिफ्ट में दी महंगी घड़ी
अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट 12 जुलाई को शादी के बंधन में बंध गए है। अब अनंत अंबानी ने बॉलीवुड...
जगतगुरु आचार्यश्री स्वामी रामदयाल का शाहपुरा में भव्य स्वागत धूप में भी निभाई संप्रदाय की परंपरा
गोवर्धन की परिक्रमा लगाने जाते समय कार को बचाने के चक्कर में 10 बार पलटी थार
केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान पहुंचे रांची
एसएसपी चंदन सिन्हा ने ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को दिए दिशा-निर्देश
पुलिस महानिदेशक 15 को मोहर्रम के मद्देनजर विधि व्यवस्था की करेंगे समीक्षा
मुख्यंमत्री हेमंत सोरेन ने पत्नी कल्पना के साथ काशी विश्वनाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना