कैंट पोलिंग स्टेशन पर लगे टेंट, ताकि बढ़े मतदान

सदर व्यापार मंडल ने रक्षा विभाग व कैंटोनमेंट बोर्ड प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

कैंट पोलिंग स्टेशन पर लगे टेंट, ताकि बढ़े मतदान

लखनऊ। दिन-प्रतिदिन बढ़ रही गर्मी के चलते मतदान का प्रतिशत लगातार गिरता जा रहा है, जिसके चलते लोकतंत्र के महापर्व की लोक सार्थकता पूरी तरह सिद्ध होती नहीं दिख रही। इसी बात की चिंता को लेकर बुधवार को अध्यक्ष सदर लखनऊ व्यापार मंडल सतबीर सिंह राजू के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने प्रिंसिपल डायरेक्टर रक्षा संपदा भावना सिंह को एक ज्ञापन सौंपा। वहां कैंटोनमेंट बोर्ड के मुख्य अधिशासी अधिकारी अभिषेक राठौर भी उपस्थित रहे। ज्ञापन में श्री राजू ने 20 मई को होने वाली पोलिंग(लोकसभा चुनाव) पर अपनी चिंता जतायी।

उन्होंने बढ़ती गर्मी और धूप को देखते हुए लखनऊ छावनी में पोलिंग स्टेशन पर टेंट लगवाने की बात कही। साथ ही कुर्सियों, कूलर व पानी का इंतजाम करवाने के लिए भी व्यवस्था करवाने की मांग की। पोलिंग स्टेशन पर एक सेल्फी पॉइंट बनाने, गुब्बारों व फूलों से पोलिंग बूथ को सजवाने का भी सुझाव दिया। कहा कि जहां पर दो किमी से अधिक का रास्ता है पोलिंग बूथ का वहाँ पर ई-रिक्शा की सुविधा भी दी जाए ताकि बुजुर्गों को कोई तकलीफ न हो। प्रिंसिपल डायरेक्टर रक्षा ने सारी बातों को ध्यानपूर्वक समझते हुए सीईओ कैंट को निर्देशित करते हुए चुनाव आयोग से वार्ता कर इन सभी चीजों का हरसंभव इंतजाम वोटर हित में करवाने को कहा।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

अमित शाह के बयान पर तेजस्वी ने कहा- 'बिहार में वह जो बोलते हैं, उसका उल्टा होता है अमित शाह के बयान पर तेजस्वी ने कहा- 'बिहार में वह जो बोलते हैं, उसका उल्टा होता है
पटना: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार 19 मई बेतिया के रमना मैदान में सभा को संबोधित किया. अपने 25...
पांचवें चरण में यूपी की 14 सीटों पर वोटिंग आज
सीआरपीएफ हवलदार ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा- डिप्टी कमांडेंट करते थे प्रताड़ित
अफगानिस्तान में आई अचानक बाढ़ से 84 की मौत, कई लापता, सैकड़ों जख्मी
आज का राशिफल: 20 मई, 2024
गोरखपुर लोकसभा प्रत्याशी के नामांकन के दौरान हुई अनियमितता पर खड़ा किया सवाल : रामानुज
 यात्रियों के लिए पेयजल समेत सभी बुनियादी सुविधाओं के हो पुख्ता इंतज़ाम : अध्यक्ष रोडवेज