कैंट पोलिंग स्टेशन पर लगे टेंट, ताकि बढ़े मतदान

सदर व्यापार मंडल ने रक्षा विभाग व कैंटोनमेंट बोर्ड प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

कैंट पोलिंग स्टेशन पर लगे टेंट, ताकि बढ़े मतदान

लखनऊ। दिन-प्रतिदिन बढ़ रही गर्मी के चलते मतदान का प्रतिशत लगातार गिरता जा रहा है, जिसके चलते लोकतंत्र के महापर्व की लोक सार्थकता पूरी तरह सिद्ध होती नहीं दिख रही। इसी बात की चिंता को लेकर बुधवार को अध्यक्ष सदर लखनऊ व्यापार मंडल सतबीर सिंह राजू के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने प्रिंसिपल डायरेक्टर रक्षा संपदा भावना सिंह को एक ज्ञापन सौंपा। वहां कैंटोनमेंट बोर्ड के मुख्य अधिशासी अधिकारी अभिषेक राठौर भी उपस्थित रहे। ज्ञापन में श्री राजू ने 20 मई को होने वाली पोलिंग(लोकसभा चुनाव) पर अपनी चिंता जतायी।

उन्होंने बढ़ती गर्मी और धूप को देखते हुए लखनऊ छावनी में पोलिंग स्टेशन पर टेंट लगवाने की बात कही। साथ ही कुर्सियों, कूलर व पानी का इंतजाम करवाने के लिए भी व्यवस्था करवाने की मांग की। पोलिंग स्टेशन पर एक सेल्फी पॉइंट बनाने, गुब्बारों व फूलों से पोलिंग बूथ को सजवाने का भी सुझाव दिया। कहा कि जहां पर दो किमी से अधिक का रास्ता है पोलिंग बूथ का वहाँ पर ई-रिक्शा की सुविधा भी दी जाए ताकि बुजुर्गों को कोई तकलीफ न हो। प्रिंसिपल डायरेक्टर रक्षा ने सारी बातों को ध्यानपूर्वक समझते हुए सीईओ कैंट को निर्देशित करते हुए चुनाव आयोग से वार्ता कर इन सभी चीजों का हरसंभव इंतजाम वोटर हित में करवाने को कहा।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न
गाजियाबाद। ( तरूणमित्र ) 22 जुलाई। डीएम इन्द्र विक्रम सिंह के निर्देशन में जनपद की तीनों तहसील में प्रत्येक माह...
एटम बम से खतरनाक साइबर अटैक : प्रकाश सिंह
द हंस फाउंडेशन ने नगर पालिका बालिका इंटर कॉलेज चन्द्रपुरी में हंस वेलनेस सेंटर का उद्घाटन किया
कांवड मार्ग पर दुकानों पर नाम लिखने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक : इंद्रजीत सिंह टीटू
जाम से निजात हेतु एसडीएम ने सीओ को भेजा पत्र
निस्तारण में लापरवाही क्षम्य नही : अपर जिलाधिकारी
बकाया मूल्यांकन पारिश्रमिक का भुगतान एक सप्ताह में कर दिया जाएगा-डीआईओएस