मतदान सम्पन्न होने तक व्यय रजिस्टर का तीन बार किया जायेंगा निरीक्षण - आर०एल० अरूण प्रसाद

निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढंग से चुनाव सम्पन्न कराने में प्रतिनिधियों से सहयोग की अपील - डीएम

मतदान सम्पन्न होने तक व्यय रजिस्टर का तीन बार किया जायेंगा निरीक्षण - आर०एल० अरूण प्रसाद

बस्ती - लोकसभा सामान्य निर्वाचन स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी अंद्रा वामसी ने सभी प्रत्याशियों एवं राजनैतिक दल के प्रतिनिधियों से सहयोग की अपील किया है। कलेक्टेªट सभागार में आयोजित प्रत्याशियों के साथ बैठक में उन्होने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशो का अनुपालन सुनिश्चित करें तथा किसी प्रकार की शिकायत पहले स्थानीय प्रशासन तहसील एवं थाना को उपलब्ध करायें। उन्होने बताया कि जनपद में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त सामान्य प्रेक्षक, व्यय प्रेक्षक तथा पुलिस प्रेक्षक आ गये है, जो सर्किट हाउस में ठहरे है। इनसे मिलकर के भी शिकायत या समस्या दी जा सकती है।
उन्होने कहा कि कोई भी प्रत्याशी जाति, धर्म, भाषा के मतभेद बढाने वाले गतिविधियों में शामिल नही होंगा और ना ही इस आधार पर मत के लिए अपील करेंगा। दलों की आलोचना इसकी नीति एवं कार्यक्रम के आधार पर की जायेंगी। निजी जीवन पर टिप्पणी नही की जायेंगी। धार्मिक स्थलों को प्रचार के लिए प्रयोग नही किया जायेंगा। बिना स्वामी के अनुमति के भूमि, भवन, दीवार पर ना तो नारा लिखा जायेंगा और ना ही झण्डा/बैनर लगायेंगा। एक दल के अनुयायी दूसरे दल की रैली, सभा व जुलूस में बाधा खड़ी नही करेगें। सभा, जुलूस, रैली तथा लाउण्डस्पीकर के लिए अनुमति अवश्य ली जायेंगी।  
जिलाधिकारी ने बैठक में उपस्थित तीनों प्रेक्षक से सभी प्रत्याशियो का परिचय कराया। बैठक में किसी प्रत्याशी या जनप्रतिनिधि ने कोई समस्या नही बताया। सामान्य प्रेक्षक बबिता ने कहा कि आदर्श आचार संहिता का उल्लघंन पाये जाने पर कड़ी कार्यवाही की जायेंगी। पुलिस आब्जर्वर रमेश चन्द्र छाजटा ने बताया कि उन्हें बस्ती एवं संतकबीर नगर लोकसभा के पर्यवेक्षण का दायित्व सौपा गया है। प्रशासन या उन्हें शिकायत देने के पूर्व स्थानीय थाने पर सूचना उपलब्ध करायें। व्यय प्रेक्षक आर०एल० अरूण प्रसाद ने कहा कि सभी प्रत्याशी व्यय रजिस्टर सही-सही मेनटेन करें। मतदान सम्पन्न होने तक इसका तीन बार निरीक्षण किया जायेंगा। उन्होने कहा कि पेडन्यूज पर कड़ी निगरानी की जा रही है।
एडीएम/उप जिला निर्वाचन अधिकारी कमलेश चन्द्र ने बताया कि सामान्य प्रेक्षक का मोबाइल नम्बर-9335472502 एवं टेलीफोन नं0 05542-297832 है। पुलिस प्रेक्षक का मोबाइल नम्बर-7839862829 एवं टेलीफोन नं0 05542-297834 है। व्यय प्रेक्षक का मोबाइल नम्बर 6392589563 तथा टेलीफोन नं० 05542-297844 है। जनप्रतिनिधि सामान्य प्रेक्षक से प्रातः 9 से 10 बजे तक, पुलिस प्रेक्षक से सायं 5 से 7 बजे तक तथा व्यय प्रेक्षक से अपराह्न 4 से 6 बजे तक सर्किट हाउस सभागार में भेंट कर सकते है। बैठक में पुलिस अधीक्षक गोपाल कृष्ण चौधरी, मुख्य कोषाधिकारी अशोक कुमार प्रजापति, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट शाहिद अहमद, उप जिलाधिकारी विनोद कुमार पांडेय, शत्रुघ्न पाठक, आशुतोष तिवारी, सत्येंद्र सिंह उपस्थित रहें। 

Tags:

About The Author

Sarvesh Srivastava Picture

सर्वेष श्रीवास्तव, उत्तर प्रदेश के बस्ती जनपद के ब्यूरो प्रमुख

Latest News

गोरखपुर लोकसभा प्रत्याशी के नामांकन के दौरान हुई अनियमितता पर खड़ा किया सवाल : रामानुज गोरखपुर लोकसभा प्रत्याशी के नामांकन के दौरान हुई अनियमितता पर खड़ा किया सवाल : रामानुज
गाजियाबाद। ( तरूणमित्र ) राष्ट्रीय सुरक्षा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामानुज सिंह ने उत्तर प्रदेश सरकार को आड़े हाथ लेते...
 यात्रियों के लिए पेयजल समेत सभी बुनियादी सुविधाओं के हो पुख्ता इंतज़ाम : अध्यक्ष रोडवेज
दुष्कर्म के झूठे केस में फंसा कर रुपये ऐंठने वाली महिला को दबोचा
रंजिश में श्मशान से शव खोदा और रसोई में लाकर जला दिया
पारे का जलवा जारी, आठ शहरों का पारा 46 पार
किशोरी को अगवा कर झोंका वेश्यावृति में, पुलिस ने आरोपित महिला को किया अरेस्ट
ईरान के राष्ट्रपति का विमान दुर्घटनाग्रस्त