हार्दिक पांड्या की टीम आईपीएल से बाहर 

हार्दिक पांड्या की टीम आईपीएल से बाहर 

आईपीएल : आईपीएल 2024 के 51वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स और मुंबई इंडियंस की टक्कर हुई. इसमें श्रेयस अय्यर की केकेआर ने 24 रन से बाजी मारी. वानखेड़े स्टेडियम में हुए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर की टीम 169 रन पर ऑलआउट हो गई. केकेआर के लिए वेंकटेश अय्यर ने सबसे ज्यादा 70 रन बनाए. टारगेट का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज पूरे ओवर खेले बिना ही 145 रन पर ढेर हो गए. मुंबई के लिए सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक जरूर जमाया, लेकिन जीत लिए काफी नहीं रहा. उन्होंने 56 रन की पारी खेली. केकेआर की यह इस सीजन में यह 7वीं जीत है, जबकि मुंबई की टीम 11 मैचों में 8वां मुकाबला हारी है.

KKR की गेंदबाजी के आगे पस्त मुंबई

कोलकाता के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मुंबई को 170 रन चेज नहीं करने दिया. 24.75 करोड़ के सबसे महंगे IPL प्लेयर मिचेल स्टार्क ने गजब की गेंदबाजी करते हुए 4 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. उन्होंने अपने 3.5 ओवर में 33 रन दिए. स्टार्क ने ईशान किशन (13 रन), टिम डेविड (24 रन), पीयूष चावला (0 रन) और गेराल्ड कोएत्जी (8 रन) को अपना शिकार बनाया. स्टार्क के अलावा वरुण चक्रवर्ती, सुनील नरेन और आंद्रे रसेल को 2-2 विकेट मिले.

सूर्यकुमार की कोशिश बेकार
केकेआर से मिले 170 रन के टारगेट का पीछा करते हुए मुंबई की शुरुआत बेहद खराब रही. सूर्यकुमार यादव को छोड़कर टीम का टॉप ऑर्डर पूरी तरह फ्लॉप रहा. मुंबई के 71 रन के स्कोर पर 6 विकेट गिर चुके थे. रोहित शर्मा, ईशान किशन, तिलक वर्मा और हार्दिक पांड्या जैसे घातक बल्लेबाज पवेलियन में बैठे थे. सूर्यकुमार यादव एक तरफ जरूर क्रीज पर टिके थे, लेकिन उनकी कोशिश भी बेकार गई. सूर्या 56 रन के निजी स्कोर पर चलते बने. उनके अलावा टिम डेविड ने 24 रन बनाए. बाकी बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप रहे. मुंबई की टीम 18.5 ओवर में 145 रन पर ऑलआउट हो गई.

वेंकटेश ने खेली शानदार पारी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की टीम एक समय पर लड़खड़ा गई थी, जब 6 बल्लेबाज मात्र 57 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए. वेंकटेश अय्यर क्रीज पर जमे रहे और उन्होंने इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में बल्लेबाजी करना आए मनीष पांडे के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. वेंकटेश ने 52 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 70 रन बनाए, जबकि मनीष पांडे के बल्ले से 31 गेंदों में 42 रन निकले, जिसमें 2 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. कप्तान श्रेयस अय्यर समेत टीम के बाकी बल्लेबाज फ्लॉप रहे.

KKR के 14 अंक

इस मैच में जीत के साथ ही KKR ने 14 अंक हासिल कर लिए हैं. KKR की टीम की यह 10 मैचों में 7वीं जीत है. टीम प्लेऑफ की रेस में एंट्री का दावा ठोक चुकी है. यहां से KKR का प्लेऑफ में जाने का रास्ता साफ नजर आ रहा है. दूसरी तरफ हार्दिक पांड्या की मुंबई इंडियंस टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर पहुंच गई है. मुंबई ने 11 मैच खेल लिए हैं और 8 मुकाबले हारे हैं. टीम अगर बचे हुए तीन मैच जीत भी जाती है तो 12 अंकों के साथ प्लेऑफ में जाने नामुमकिन ही है.

 

 

Tags: Kolkata

About The Author