यूपी बोर्ड: आईएएस बाद अब 10वीं व 12वीं की परीक्षा फहराया परचम

यूपीएससी 2023 रिजल्ट में लखनऊ के आदित्य श्रीवास्तव ने किया ऑल इंडिया टॉप

यूपी बोर्ड: आईएएस बाद अब 10वीं व 12वीं की परीक्षा फहराया परचम

  • लखनऊ पब्लिक कॉलेज व बाल निकुंज इंटर कॉलेज ने छात्र-छात्राओं ने मारी बाजी
लखनऊ। शनिवार को ठीक दोपहर दो बजे जैसे ही प्रयागराज मुख्यालय से यूपी बोर्ड हाईस्कूल व इण्टरमीडिएट के वर्ष 2023-24 के परीक्षा परिणाम जारी हुए, उसके बाद से ही छात्र-छात्राओं व अभिभावकों से लेकर शिक्षण संस्थानों की टीमें ऑनलाइन रिजल्ट देखने में लग गईं। वैसे बता दें कि अभी हाल ही में जब यूपीएससी 2023 का रिजल्ट आया तो लखनऊ के होनहार मेधावी आदित्य श्रीवास्तव ने ऑल इंडिया फर्स्ट रैंक हासिल करते हुए शहर का मान बढ़ाया।
 
13
 
अब इसके बाद इसी कड़ी में यूपी बोर्ड रिजल्ट आने पर यहां के लखनऊ पब्लिक कॉलेज, बी-ब्लाक, राजाजीपुरम शाखा और मड़ियांव स्थित बाल निकुंज इंटर कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने आशातीत प्रदर्शन करते हुए अपने विद्यालय का नाम रौशन किया। इसके तहत लखनऊ पब्लिक कॉलेज के हाईस्कूल के 61 विद्यार्थियों में 05 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक व इण्टर में 61 छात्र-छात्राओं में 08 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए।
 
11
 
हाईस्कूल में भैरवी मौर्या ने 92.33 फीसद अंक प्राप्त कर विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया तथा आर्ची सिंह 90.67 फीसद आराध्य ईशान तिवारी 90.33फीसद, समीक्षा राजपूत 90.33 फीसद और रिया सिंह यादव ने 90.17 प्रतिशत अंक प्राप्त किया। इंटरमीडिएट में श्वेता प्रजापति ने 96.60 फीसद अंक प्राप्त कर उत्तर प्रदेश में सातवां तथा राजधानी में दूसरा स्थान प्राप्त किया। कॉलेज के संस्थापक एवं महाप्रबन्धक डॉ. एसपी सिंह ने अपने बधाई संदेश में कहा कि यह परीक्षा परिणाम बच्चों के अथक परिश्रम, शिक्षक-शिक्षिकाओं के उचित मार्गदर्शन और अभिभावकों के हार्दिक सहयोग से संपन्न हुआ है। 
 
Tags: lucknow

About The Author