भदोही पुलिस ने 30 लाख रुपये का पोस्ता दूध बरामद किया

10 किलोग्राम पोस्ता के दूध को सुखाकर बनाई जाती अफीम

भदोही पुलिस ने 30 लाख रुपये का पोस्ता दूध बरामद किया

बैरियर चेकिंग के दौरान राजस्थान के एक व्यक्ति गिरफ्तार

भदोही। भदोही पुलिस ने बैरियर चेकिंग के दौरान पिट्ठू बैग से गैर कानूनी ढंग से ले जाए जा रहे 10 किलोग्राम से अधिक पोस्ता का दूध बरामद किया है। इसका उपयोग अफीम बनाने में किया जाता है। पुलिस ने इसकी कीमती करीब 30 लाख रुपये बतायी है। यह सफलता संयुक्त रूप से एफएसटी एवं एसएसटी के साथ पुलिस टीम की वजह से मिली है।लोकसभा सामान्य निर्वाचन को दृष्टिगत रखते हुए डॉ0 मीनाक्षी कात्यायन, पुलिस अधीक्षक भदोही के निर्देशन पर डॉ0 तेजवीर सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक भदोही के नेतृत्व में जनपद के रास्ते अवैध मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम व मादक तस्करों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

मंगलवार देर रात्रि में प्रभात राय, क्षेत्राधिकारी ज्ञानपुर के नेतृत्व में थाना गोपीगंज व एफएसटी की संयुक्त पुलिस टीम रामपुर गंगा घाट पर लगे बैरियर पर चेकिंग के दौरान अंतर्राज्यीय मादक तस्कर मूलाराम (44) पुत्र नंगारम निवासी अकदड़ा थाना बायतु जनपद बाड़मेर राजस्थान को गिरफ्तार किया।पुलिस के अनुसार उसने पिठ्ठू बैग में 10.039 किलोग्राम नाजायज अफीम बनाने के लिए पोस्ता का दूध ले जा रहा था। बरामद पोस्ता का दूध औरंगाबाद, बिहार से सस्ते सस्ते दाम पर खरीद कर सुखाकर, अफीम बनाकर महंगे दामों पर बेचा करता था। पुलिस नाजायज कारोबार में सम्मिलि दूसरे लोगों की खोज में जुट गयीं है। गिरफ्तार आरोपित को मादक द्रव्य अधिनियम की धारा में मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेज दिया गया है।

Tags: Bhadohi

About The Author

Latest News

ईरान के राष्ट्रपति का विमान दुर्घटनाग्रस्त ईरान के राष्ट्रपति का विमान दुर्घटनाग्रस्त
नई दिल्ली। ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और उनके विदेश मंत्री को ले जा रहा हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसा...
चौथी तिमाही में जीडीपी वृद्धि दर 6.7 फीसदी रहने का अनुमान
दुष्कर्म करने के मामले मे वाँछित अभियुक्त को किया गिरफ्तार
महिला थाना द्वारा 03 परिवारों के मध्य कराया गया सुलह समझौता
, मुख्यमंत्री के आगमन के दृष्टिगत एसपी द्वारा रैली स्थल का निरीक्षण कर लिया गया जायजा
मीडिया में विज्ञापन प्रकाशित कराने हेतु एमसीएमसी कमेटी से लेनी होगी अनुमति- डीईओ।
प्रेक्षक द्वारा माकपोल का किया गया स्थलीय निरीक्षण, दिए गए आवश्यक दिशा-निर्देश।