बेहाल गर्मी में भी रिकॉर्ड बिजली आपूर्ति

अभियंता संघ ने कहा, मई में 588 मिलियन यूनिट की हुई रिकार्ड विद्युत आपूर्ति

बेहाल गर्मी में भी रिकॉर्ड बिजली आपूर्ति

लखनऊ। प्रदेश में शनिवार को विद्युत आपूर्ति का एक नया कीर्तिमान स्थापित किया गया। बताया गया कि प्रदेश में लगभग 587.75 मिलियन यूनिट की विद्युत आपूर्ति सफलतापूर्वक सुनिश्चित की गयी। अभियन्ता संघ के महासचिव जितेंद्र सिंह गुर्जर ने रविवार को जारी बयान में बताया कि गत 18 मई 2024 को प्रदेश में रिकॉर्ड लगभग 588 मिलियन यूनिट की विद्युत आपूर्ति की गयी है जो कि वर्ष 2023 में किसी दिवस की अधिकतम विद्युत आपूर्ति 579 मिलियन यूनिट से भी अधिक है। मई माह में ही कल 28092 मेगावाट डिमांड को भी सफलतापूर्वक पूरा किया गया।
 
इस एतिहासिक रिकॉर्ड विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने का मुख्य श्रेय प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री जी के मार्गदर्शन व मा० ऊजार्मंत्री जी व शीर्ष ऊर्जा प्रबंधन के कुशल नेतृत्व में अभियंताओं द्वारा  सुनियोजित तरीके से विभागीय कार्यों के संपादन है। इस उपलब्धि के लिए संघ ने ऊर्जा प्रबंधन के साथ-साथ उत्पादन निगम, ट्रांसमिशन एवं वितरण निगमों मे कार्यरत समस्त अभियंताओं को बहुत-बहुत बधाई दी।
 
उन्होंने बताया कि प्रदेश के समस्त अभियंताओं से पुन: अपील भी की है कि प्रदेश में बढ़ती भीषण गर्मी को ध्यान में रखते हुए इस वर्ष अधिकतम 30 हजार मेगावाट से अधिक की विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए और अतिरिक्त प्रयास करें। पिछली वर्ष की तुलना में इस वर्ष विद्युत आपूर्ति में गुणात्मक सुधार हुआ है। कहा कि जब इन सभी योजना के कार्य के पूर्ण हो जाने पर निश्चित तौर पर राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के समस्त शहरी क्षेत्रों में शत प्रतिशत ट्रिपिंग फ्री एवं ग्रामीण क्षेत्र में भी अनवरत विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित होगी।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न
गाजियाबाद। ( तरूणमित्र ) 22 जुलाई। डीएम इन्द्र विक्रम सिंह के निर्देशन में जनपद की तीनों तहसील में प्रत्येक माह...
एटम बम से खतरनाक साइबर अटैक : प्रकाश सिंह
द हंस फाउंडेशन ने नगर पालिका बालिका इंटर कॉलेज चन्द्रपुरी में हंस वेलनेस सेंटर का उद्घाटन किया
कांवड मार्ग पर दुकानों पर नाम लिखने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक : इंद्रजीत सिंह टीटू
जाम से निजात हेतु एसडीएम ने सीओ को भेजा पत्र
निस्तारण में लापरवाही क्षम्य नही : अपर जिलाधिकारी
बकाया मूल्यांकन पारिश्रमिक का भुगतान एक सप्ताह में कर दिया जाएगा-डीआईओएस