गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी मतदाताओं का करेगी सम्मान

मतदाताओं में उत्साह भरने को चलेगा लंगर

गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी मतदाताओं का करेगी सम्मान

लखनऊ। राजधानी में लोकतंत्र के इस महापर्व में शत प्रतिशत मतदान बढाने के लिए मतदाताओं को सम्मानित किया जायेगा। रविवार गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह बग्गा ने कहा कि मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए गुरुद्वारा नाका हिंडोला में आने वाले सभी लोगों को चाहे वह किसी भी धर्म, जाति से हो उसे सम्मानित किया जाएगा और उन्हें लंगर भी खिलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि मतदान करना प्रत्येक व्यक्ति का अधिकार भी है और कर्तव्य भी इस कर्तव्य का पालन करने से ही लोकतंत्र मजबूत होता है। साथ ही कमेटी के महामंत्री हरपाल सिंह जग्गी ने कहा कि शहरों में मतदान का प्रतिशत गिरना चिंता का विषय है।

ग्रामीण इलाकों में मतदाता अधिक उत्साह दिखाते हैं। शहरी मतदाताओं को भी अपने कर्तव्य का पालन करना चाहिए और शत प्रतिशत मतदान करना चाहिए। वहीं कमेटी के प्रवक्ता सतपाल सिंह मीत ने कहा कि मतदान को बढ़ावा देने के लिए लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी अनेक तरह से मतदाताओं को प्रोत्साहित करने का काम कर रही है। जिसमें नगर का प्रबुद्ध वर्ग अपने अधिकार की और मतदान की बात तो करता है। लेकिन मतदान करने के लिए घरों से नहीं निकलता।

उन्होंने कहा कि प्रबुद्ध वर्ग को अपनी जिम्मेदारी को समझना होगा और न केवल खुद जाकर मतदान में हिस्सा लेना होगा बल्कि अपने आसपास के लोगों और इलाके को भी प्रोत्साहित करना होगा। यही हमारे लोकतंत्र के जीवंत होने का प्रमाण है कि अधिकाधिक लोग मतदान में हिस्सा लें और अपनी मर्जी की सरकार को चुने और देश को विकास के पथ पर आगे ले जाएं।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

 'लोकतंत्र में राजनीतिक हिंसा के लिए कोई जगह नहीं' 'लोकतंत्र में राजनीतिक हिंसा के लिए कोई जगह नहीं'
अमेरिका: अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले बड़ी हिंसव वारदात हुई है। पेंसिल्वेनिया के बटलर में डोनाल्ड ट्रंप...
आज का राशिफल 14 जुलाई 2024 :जाने  कैसा रहेगा आज का दिन
संविधान की हत्या करने वाली कांग्रेस के साथ सिर्फ सत्ता के लिए झामुमो गलबहियां कर रहा
सरैयाहाट में दो भाई बहनों से पूछताछ कर मुंबई पुलिस वापस लौटी
मुख्यमंत्री बहन-बेटी माई-कुई योजना के फर्जी फॉर्म मिलने की शिकायत: डीसी
जिला खनन टास्क फोर्स टीम की बड़ी कार्रवाई, दर्जनों कोयला खदान को किया डोजरिंग
राष्ट्रीय लोक अदालत में 12,269 वादों का निष्पादन, करीब नाै करोड़ की वसूली