मस्जिद निर्माण के नाम पर ठगी करने वालो पर केस दर्ज

पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर शुरू की जांच

मस्जिद निर्माण के नाम पर ठगी करने वालो पर केस दर्ज

लखनऊ। राजधानी में सुन्नी सेंट्रल बोर्ड के अध्यक्ष ने अयोध्या में मस्जिद निर्माण के नाम पर पैसे वसूलने व चंदा मांगने वालों के खिलाफ ठगी का केस दर्ज कराया है। मस्जिद ट्रस्ट ने गौतम पल्ली थाने में तहरीर दर्ज कराई है। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट के मुख्य एवं सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड लखनऊ के अध्यक्ष जुफर अहमद फारुकी ने बताया कि अयोध्या की धन्नीपुर में मोहम्मद बिन अब्दुल्लाह मस्जिद का निर्माण कराया जा रहा है ठगों ने मस्जिद का निर्माण के नाम पर अवैध तरीके से चंदा वसूलना शुरू कर दिया है।
 
जुफर अहमद फारूकी ने आरोप लगाते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर मस्जिद की कुछ फोटो लगा कर चंदे की रकम जमा करने की अपील की जा रही है। सोमवार को अतहर हुसैन के व्हाट्सएप पर ऐसी फोटो शेयर की हुई देखी और मैसेज देखा तो हैरान रह गए। क्योंकि ट्रस्ट के किसी भी व्यक्ति को यह जानकारी नहीं थी। इस तरह से चंदा भी वसूला जा रहा है इससे यह भी पता चला है कि सोशल मीडिया पर कुछ लोग गलत तरीके से मस्जिद निर्माण के नाम पर पैसे वसूलने का काम कर रहे हैं।
 
ट्रस्ट ने आम लोगों से ऐसे खाते में पैसा ना डालने की अपील की है। उन्होंने बताया यह मैसेज अयोध्या के रहने वाले अरशद अफजाल खान ने अतहर हुसैन को भेजा और पूछा कि क्या यह सही है फारूकी ने आगे बताया कि मस्जिद बनाने के लिए अभी ट्रस्ट की तरफ से कोई भी बैंक खाता नहीं खोला गया है। इससे साफ होता है कि कोई मस्जिद के नाम पर ठगी का धंधा कर रहा है और चंदे का पैसा जमा कर रहा है।
 
इस मामले में डीसीपी मध्य रवीना त्यागी ने बताया की जुफर अहमद फारुकी इण्डो इस्लामिक कल्चरल फाउण्डेशन ट्रस्ट के मुख्य ट्रस्टी और उत्तर प्रदेश सुन्नी सेन्ट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष ने गौतम पल्ली थाना पर तहरीर देकर अयोध्या में प्रस्तावित मस्जिद के चित्र व नाम का प्रयोग कर चन्दा कुछ लोगों द्वारा एकत्र किये जाने के संबंध में थाना गौतमपल्ली पर अज्ञात के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

इंडिया चैंपियंस की टीम मैच जीतने में सफल  इंडिया चैंपियंस की टीम मैच जीतने में सफल 
वर्ल्ड चैंपियनशिप: वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स का खिताब इंडिया चैंपियंस ने पाकिस्तान चैंपियंस को हराकर जीत लिया है। इस मैच...
'लोकतंत्र में राजनीतिक हिंसा के लिए कोई जगह नहीं'
आज का राशिफल 14 जुलाई 2024 :जाने  कैसा रहेगा आज का दिन
संविधान की हत्या करने वाली कांग्रेस के साथ सिर्फ सत्ता के लिए झामुमो गलबहियां कर रहा
सरैयाहाट में दो भाई बहनों से पूछताछ कर मुंबई पुलिस वापस लौटी
मुख्यमंत्री बहन-बेटी माई-कुई योजना के फर्जी फॉर्म मिलने की शिकायत: डीसी
जिला खनन टास्क फोर्स टीम की बड़ी कार्रवाई, दर्जनों कोयला खदान को किया डोजरिंग