एलएलआर अस्पताल की छतों पर लगाये जायेंगे सोलर पैनल

एलएलआर अस्पताल की छतों पर लगाये जायेंगे सोलर पैनल

कानपुर नगर। अब एलएलआर अस्पताल में गणेश शंकर विधार्थी सुपर स्पेशियलिटी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट तथा जीएसवीएम मेडिकल कॉलेंज की ही भांति सोलर पैनल लगाकर बिजली का उत्पादन किया जायेगा। यह सोलर पैनल एलएलआर अस्पताल के विभिन्न विभागों की खाली पडी छतों पर लगाये जायेगे। सोलर पैनल लग जाने से यहां चौबीस घंटे बिजली मिल सकेगी।एलएलआर हॉस्पिटल की खाली पडी छतों में सोलर पैनल लगाकर बिजली का उत्पादन किया जायेगा।

इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के प्रचार्य प्रो0 संजय काला ने बताया कि इस पूरी योजना के क्रियानवयन के लिए मेडिकल कॉलेज द्वारा प्रशासन को प्रस्ताव बनाकर भेजा जा चुका है। सोलर पैनल के लगने पर इससे डेढ हजार किलोवाट बिजली उत्पादन करने का लक्ष्य रखा गया है।  

एमओयू साइन होने के तत्काल बाद कार्य शुरू कर दिया जायेगा तथा अस्पताल की खाली पडी छतों पर सोलर पैनल को लगाया जायेगा। उन्होने बताया कि वर्तमान में यदि बिजली किसी कारणवश चली जाती है तो जनरेटर का उपयोग किया जाता है। सोलर पैनल व्यवस्था हो जाने के बाद अस्पताल को 24 घंटे बिजली की व्यवस्था होगी तो वहीं बिजली विभाग पर से भी निर्भरता समाप्ता हो जायेगी।

Tags: kanpur

About The Author

Latest News

बिना अनुमति अनुपस्थित कर्मियों के विरुद्ध होगी विधिक कार्यवाही, पूरे माह का वेतन होगा बाधित-डीएम  बिना अनुमति अनुपस्थित कर्मियों के विरुद्ध होगी विधिक कार्यवाही, पूरे माह का वेतन होगा बाधित-डीएम 
महराजगंज, जिलाधिकारी अनुनय झा ने चुनाव ड्यूटी में तैनात सभी मतदानकार्मिकों का सुचारू रूप में प्रशिक्षण हेतु सभी संबंधित विभागाध्यक्षों...
सीडीओ ने 10 चकबंदी लेखपालों का वेतन बाधित करने का दिया निर्देश
सामान्य प्रेक्षक अग्रवाल ने कमीशनिंग कार्य का किया निरीक्षण
 केंद्रीय विद्यालय गोपालपुर में आयोजित हुए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम
सकल जैन समाज ने निकाली अहिंसा साइकिल रैली
मुख्यमंत्री योगी ने केंद्रीय मंत्री व भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत के लिए किया डेढ़ घंटे तक रोड शो
मैं सत्य का पथिक हूं और राजस्थान की धरती पर सत्य की आवाज को मजबूती मिलती है - योगी