भारत की पारी 436 रन पर सिमटी, पहली पारी के आधार पर मिली 190 रन की बढ़त

 भारत की पारी 436 रन पर सिमटी, पहली पारी के आधार पर मिली 190 रन की बढ़त

हैदराबाद । यशस्वी जयसवाल (80), केएल राहुल (86) और रवींद्र जडेजा (87) की शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत भारत ने यहां राजीव गांधी स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपनी पहली पारी में 436 रन बनाए और पहली पारी के आधार पर 190 रन की बढ़त हासिल की। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 246 रन बनाए थे।

भारत को पहली पारी में रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल ने तेज शुरुआत दिलाई और 12.1 ओवर में ही पहले विकेट के लिए 80 रन जोड़ दिए। इसी स्कोर पर जैक लीच ने रोहित को आउट कर इंग्लैंड को पहली सफलता दिलाई। रोहित ने 24 रन बनाए।

इसके बाद यशस्वी जयसवाल और शुभमन गिल ने भारत का स्कोर 123 रन तक पहुंचाया। यशस्वी को 123 के कुल स्कोर पर जो रूट ने उन्हें अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर पवेलियन भेज दिया। यशस्वी ने 74 गेंदों पर 10 चौकों और 3 छक्कों की बदौलत 80 रन बनाए।

इसके बाद शुभमन गिल 23 रन बनाकर 159 के कुल स्कोर पर टॉम हार्टली का शिकार बने। इसके बाद चौथे विकेट के लिए श्रेयस अय्यर और राहुल ने 64 रन जोड़े। 223 के कुल स्कोर पर अय्यर को रेहान अहमद ने पवेलियन भेज भारत को चौथा झटका दिया। अय्यर ने 35 रन बनाए। राहुल ने यहां से जडेजा के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 65 रन जोड़े। जब लग रहा था कि राहुल आसानी से अपना शतक पूरा कर लेंगे, तभी टॉम हर्टली ने राहुल को स्क्वायर लेग बाउंड्री पर रेहान अहमद के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेज दिया। राहुल ने 123 गेंदों पर 8 चौके और 2 छक्के की बदौलत 86 रन बनाए।

राहुल के आउट होने के जडेजा नी श्रीकर भरत के साथ छठें विकेट के लिए 68 रन जोड़े। 356 के कुल स्कोर पर जो रूट ने भरत को एलबीडब्ल्यू कर इंग्लैंड को छठी सफलता दिलाई। भरत ने 41 रन बनाए।

358 के कुल स्कोर पर रविचंद्रन अश्विन (01) दुर्भाग्यपूर्ण ढंग से रन आउट हो गए। इसके बाद जडेजा और अक्षर पटेल ने आठवें विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी कर भारत का स्कोर 436 रन तक पहुंचाया, हालांकि इसके बाद पहले जो रूट ने लगातार दो गेंदों पर जडेजा और जसप्रीत बुमराह को पवेलियन भेजा, जबकि रेहान अहमद ने अक्षर पटेल को बोल्ड कर भारतीय पारी का अंत किया। जडेजा ने 87 और अक्षर ने 44 रन बनाए, बुमराह खाता भी नहीं खोल पाए। सिराज बिना कोई रन बनाए नाबाद रहे।

Tags:

About The Author

Latest News

मुख्यमंत्री योगी ने केंद्रीय मंत्री व भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत के लिए किया डेढ़ घंटे तक रोड शो मुख्यमंत्री योगी ने केंद्रीय मंत्री व भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत के लिए किया डेढ़ घंटे तक रोड शो
जोधपुर। जोधपुर की सड़कों पर शनिवार को तिल रखने तक की जगह नहीं थी। भाजपा के स्टार प्रचारक व उत्तर...
मैं सत्य का पथिक हूं और राजस्थान की धरती पर सत्य की आवाज को मजबूती मिलती है - योगी
कार्य में लापरवाही बरतने वाले 131 कार्मिकों पर एफआईआर दर्ज
लोकसभा चुनाव की रिपोर्टिंग के लिए बीकानेर आए स्पेनिश पत्रकार हुगो का किया सम्मान
बांसवाड़ा में सभा को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, चार जिलों से आएंगे कार्यकर्ता
अखिल भारतीय बाल्मीकि समाज ने इंडिया गठबंधन कांग्रेस प्रत्याशी डॉली शर्मा को दिया समर्थन
तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार वनकर्मी को कुचला