साठ के दशक में अपने बिकनी विवाद पर शर्मिला टैगोर ने दी प्रतिक्रिया

साठ के दशक में अपने बिकनी विवाद पर शर्मिला टैगोर ने दी प्रतिक्रिया

फिल्म जगत के मशहूर निर्देशक करण जौहर के चैट शो 'कॉफी विद करण' के लेटेस्ट एपिसोड में सैफ अली खान और शर्मिला टैगोर नजर आए। शो में शर्मिला ने अपनी जिंदगी से जुड़े कई दिलचस्प खुलासे किए। शर्मिला टैगोर ने बिकनी विवाद पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। शो में वार्ता के दौरान करण ने शर्मिला टैगोर से कहा, 'मैं आपके मशहूर बिकनी फोटोशूट के बारे में बात करना चाह रहा हूं, जो आपने 60 के दशक में फिल्मफेयर के कवर के लिए शूट किया गया था। उस समय इस तरह का फोटो शूट करने की किसी की हिम्मत नहीं होती थी। करण ने कहा कि मैंने सुना है कि कोई नहीं चाहता था कि आप इस तरह पोज दें। क्या फ़ोटोग्राफ़र आपकी तस्वीरें लेते समय बहुत घबराया गया था। इस सवाल पर सैफ ने कहा कि "मुझे वे दिन याद हैं। मैं तब बोर्डिंग स्कूल में था और मेरे दोस्त मुझे मां की तस्वीरें दिखाते थे और पूछते थे, ''क्या यह तुम्हारी मां है।"

करण के सवाल पर उस समय की सुपर स्टार अभिनेत्री शर्मिला टैगोर ने कहा कि फोटोग्राफर उस तस्वीर को लेते समय थोड़ा घबराया हुआ था, लेकिन फोटो शूट के दौरान मैं अच्छी लग रही थी। यह दुखद है कि लोगों ने मेरे फोटो शूट का गलत मतलब निकाला।" शर्मिला टैगोर ने आगे कहा, ''लोगों ने मेरी फोटो देखकर ही मुझे ट्रोल किया। लोगों को लगा कि मैं इस फोटोशूट के जरिए लोगों का ध्यान आकर्षित करना चाहती हूं, लेकिन मैंने ये सब नहीं सोचा था। मैंने सोचा था कि मैं बिकनी में अच्छी लगूंगी। मैं लंदन में शूटिंग कर रही थी, जब मेरी यह तस्वीर फिल्मफेयर में दिखाई दी। मुझे निर्माता शक्ति सामंथा का फोन आया और उन्होंने मुझे वापस आने के लिए कहा ताकि मैं फोटो के बारे में लोगों से बात कर सकूं।"

संसद में बिकनी हंगामे पर बोलीं शर्मिला
पुरानी यादें ताजा करते हुए शर्मिला टैगोर ने कहा, ''प्रोड्यूसर शक्ति ने कहा था कि अगर मैं पब्लिक में रहना चाहती हूं तो इस तरह की हरकत नहीं कर सकती (यानी बिकनी में तस्वीरें नहीं ले सकती)। उस वक्त मुझे ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा। इतना ही नहीं इस फोटो को लेकर संसद में भी सवाल पूछे गए। फिर मैंने टेलीग्राम के जरिए पति टाइगर पटौदी को अपनी फोटो भेजी और पूछा कि क्या मैं अच्छा लग रही हूं। टाइगर ने कहा, ''मुझे यकीन है कि आप बहुत अच्छे दिख रही हैं। यह उनका समर्थन था। उसके बाद मैं शांत हो गयी।" उन्होंने यह भी बताया कि इस घटना के बाद मैंने इस बात का ध्यान रखना शुरू कर दिया कि मुझे लोगों के सामने कैसा व्यवहार करना चाहिए।

 

 

Tags:

About The Author

Latest News