प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में शासन के नवीन प्राथमिकता बिन्दुओं पर मंत्री ने की समीक्षा बैठक 

कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रभारी केपी मलिक। 

प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में शासन के नवीन प्राथमिकता बिन्दुओं पर मंत्री ने की समीक्षा बैठक 

मेडीकल कॉलेज में स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर करने के निर्देश 

एटा। राज्य मंत्री वन, पर्यावरण, जन्तु उद्यान एवं जलवायु परिवर्तन विभाग, उ०प्र० शासन केपी मलिक ने कलक्ट्रेट सभागार में शासन के नवीन प्राथमिकता बिन्दुओं पर जनपद स्तरीय अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। प्रभारी मंत्री ने समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि मेडीकल कॉलेज में जनसामान्य हेतु बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं, दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता रहे। वर्तमान मंे कोहरे को दृष्टिगत रखते हुए हाईवे पर सभी लाईटें जलनी चाहिए, एनएचएआई द्वारा इस ओर गंभीरता से ध्यान दिया जाए। मंत्री जी  ने जनपद में निर्माणाधीन पाईप पेयजल योजनाओं, गौशाला के संबंध में जानकारी लेते हुए गौशालाओं में गौवंशांे हेतु ठण्ड से बचाव के बेहतर इंतजाम करें तथा गौशालाओं में क्षमता वृद्धि पर भी फोकस किया जाए।

जल जीवन मिशन के तहत पानी की टंकी के निर्माण कार्य में युद्ध स्तर पर तेजी लाने की जरूरत है। प्रभारी मंत्री ने कहा कि मनरेगा के तहत नदियों का पुनरोद्धार कराया जाए, साथ ही वाउण्ड्रीवाल, अमृत सरोवर, खेल के मैंदान पर अवशेष कार्यों में तेजी लाएं। तो वहीं उचित दर की दुकानों का निर्माण भी मनरेगा के तहत कराया जा रहा है, इस कार्य को अतिशीघ्र पूर्ण करें जिससे कि शासन की योजना सार्थक हो सके। बेसिक स्कूलों में वृक्षारोपण पर ध्यान दिया जाए, प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों के आवास पर  नाम की पट्टिका अवश्य लगाई जाए। जल जीवन मिशन के तहत गांव में खोदी गई सड़कों को समय से ठीक कराया जाए, जिससे कि आवागमन में कोई समस्या न हो।

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत आवंटित लक्ष्य को पूर्ण कराएं, ग्राम सचिवालय का सदुपयोग करें, ग्राम सचिवालयों में पुस्तकालय की भी व्यवस्था की जाए, जिससे कि उसमें गांव के बच्चे पढ़ सकें। सभी अधिकारी जनपद के जनप्रतिनिधियों के बेहतर सामंजस्य रखते हुए विकास कार्यक्रमों को गति दें, साथ ही पात्रों को योजनाओं का लाभ पारदर्शिता के साथ दिलाएं।बैठक में विधायक सदर विपिन वर्मा डेविड, विधायक मारहरा वीरेन्द्र सिंह लोधी, एमएलसी आशीष कुमार यादव, भाजपा जिलाध्यक्ष संदीप जैन, एसएसपी राजेश कुमार सिंह, सीडीओ डा० एके बाजपेयी, एडीएम प्रशासन आलोक कुमार, एडीएम वित्त एवं राजस्व आयुष चैधरी, प्राचार्य मेडीकल कॉलेज डा० संदीप गुप्ता, सीएमओ डा० यूके त्रिपाठी, सीवीओ एके सिंह, बीएसए दिनेश कुमार, डीएसटीओ प्रदीप कुमार सहित अन्य संबंधित विभागीय अधिकारीगण, जनप्रतिनिधिगण आदि मौजूद रहे।

Tags: eta

About The Author

Latest News

महापुरूषों की प्रतिमाओं, पार्को के लिये बजट निर्धारण की मांग, सौंपा ज्ञापन महापुरूषों की प्रतिमाओं, पार्को के लिये बजट निर्धारण की मांग, सौंपा ज्ञापन
बस्ती - आल इण्डिया रियूनियन ट्रस्ट के अध्यक्ष एडवोकेट विक्रम गौतम ने मंगलवार को ट्रस्ट पदाधिकारियों के साथ जिलाधिकारी के...
आईआईटी में चयन होने पर स्नेहिल को एडी बेसिक, बीएसए ने किया सम्मानित
निःशुक्ल विद्युतचालित चाक मशीन के लिए करे आवेदन - पी.एन.सिंह
मुख्यमंत्री ग्रामोद्योग रोजगार योजना का लाभ लेने के लिए करे आवेदन - पी.एन.सिंह
डाक विभाग के मण्डलीय मेले में दिया कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी
गला काटकर हत्या मामले में दोषियों के गिरफ्तारी की मांग,आई.जी. तक पहुंचा मामला
पतंजलि का योग प्रोटोकाल 19 जून से किसान डिग्री कॉलेज बस्ती में - ओम प्रकाश आर्य