भारत का झंडा लगे जहाज पर ड्रोन से हमला, लाल सागर में कच्चा तेल लेकर जा रहा था जहाज

भारत का झंडा लगे जहाज पर ड्रोन से हमला, लाल सागर में कच्चा तेल लेकर जा रहा था जहाज

वांशिगटन। अमेरिका सेना ने लाल सागर में भारत का झंडा लगे जहाज पर ड्रोन से हमले का बड़ा दावा किया है। अमेरिकी सेना के अनुसार इस जहाज पर यमन के हूती विद्रोहियों द्वारा निशाना बनाया गया था। यूएस सेंट्रल कमांड ने एक्स पर कहा कि गैबॉन के स्वामित्व वाले टैंकर एमवी साईबाबा ने किसी के हताहत होने की सूचना नहीं दी, लेकिन क्षेत्र में एक अमेरिकी युद्धपोत को इमरजेंसी कॉल भेजा गया है। यह हमला एक और टैंकर पर हमले के एक दिन बाद हुआ, जिसका आरोप अमेरिका ने ईरान पर लगाया था।

दरअसल, दो जहाजों ने दक्षिणी लाल सागर में गश्त कर रहे अमेरिकी नौसैनिक जहाज को सूचित किया था कि उन पर हमला हो रहा है। अमेरिकी सेना ने कहा कि उनमें से एक, नॉर्वे का झंडा लगे और स्वामित्व वाले एम/वी ब्लामेनन नामक रासायनिक टैंकर ने सूचना दी कि हूतियों द्वारा छोड़ा गया ड्रोन उनके बेहद करीब से गुजरा है। वहीं, जिस जहाज पर ड्रोन से हमला हुआ है वो एम/वी साईबाबा है। वहीं अमेरिकी सेना ने यह भी बताया है कि एक दूसरा जहाज, एम/वी साईबाबा, जो गैबॉन के स्वामित्व वाला जहाज है और जिसपर भारत का झंडा लगा हुआ है, पर ड्रोन से हमला हुआ है। यह जहाज अपने साथ कच्चा तेल लेकर जा रहा था। हालांकि, इस ड्रोन हमले में जहाज पर किसी के घायल होने की कोई सूचना अभी तक नहीं है।

बता दें कि शनिवार को भारत के तट पर एक व्यापारिक जहाज पर संदिग्ध ड्रोन हमला हुआ था। इस हमले को लेकर पेंटागन की और से अब एक बयान आया है, जिसमें कहा गया है कि ये ड्रोन ईरान से लॉन्च किया गया था। मोटर जहाज केम प्लूटो, एक लाइबेरिया-ध्वजांकित, जापानी-स्वामित्व वाला और नीदरलैंड-संचालित रासायनिक टैंकर पर स्थानीय समयानुसार लगभग 10 बजे हिंद महासागर में संदिग्ध ड्रोन हमला हुआ था। जिस समय इसपर हमला हुआ था, ये भारत के तट से 200 समुद्री मील दूरी पर था। जहाज के चालक दल में 21 भारतीय शामिल थे।

 

 

Tags:

About The Author

Latest News

ए एच टी यू के सहयोग से बाल श्रम,नशा के खिलाफ चलाया अभियान ए एच टी यू के सहयोग से बाल श्रम,नशा के खिलाफ चलाया अभियान
फ़िरोज़ाबाद,पेस चाइल्ड फंड इंडिया द्वारा ए.एच.टी.यू के सहयोग से भगवान देवी स्कूल छारबाग में नशा एवं बाल श्रम के विरुद्ध...
जेल में अंतर्राष्ट्रीय योग सप्ताह के शुभारंभ पर बंधिया द्वारा योगाभ्यास किया : मिजाजीलाल 
वरिष्ठ पत्रकार संपादक एवं प्रमुख समाजसेवी अलविदा कह गया, नाम आंखों से दी विदाई
जोड़ी गदा कुश्ती के हरफनमौला रहे महाबली स्वर्गीय अदालत पहलवान की मनाई गई 5वीं पुण्यतिथि, किए गए याद
डाॅ बीपी त्यागी ने राष्ट्रवादी नवनिर्माण दल से दिया इस्तीफा, पार्टी से उनका अब कोई नाता नहीं
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ कार्यकर्ता प्रशिक्षण वर्ग के समापन समारोह में पहुंचे सांसद अतुल गर्ग
वृद्धाश्रम में बुजुर्गों का कुशल क्षेम जानने पहुंची भावी अध्यक्ष सुषमा गुप्ता