कांग्रेस से लोकसभा चुनाव के लिए टिकट को लेकर 47 उम्मीदवारों ने दिया आवेदन

 कांग्रेस से लोकसभा चुनाव के लिए टिकट को लेकर 47 उम्मीदवारों ने दिया आवेदन

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस से टिकट के लिए आवेदन किया है, हालांकि पार्टी के तीन मौजूदा सांसद आवेदकों में शामिल नहीं है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। पार्टी के सदस्य 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में टिकटों की खातिर मंगलवार तक आवेदन कर सकते हैं। असम में लोकसभा की 14 सीटें हैं। पार्टी के एक सूत्र ने बताया कि कांग्रेस के मौजूदा तीन सांसदों में से एक ने आवेदन फॉर्म लिया था लेकिन उन्होंने उसे जमा नहीं किया। सूत्र ने कहा, हमें लोकसभा चुनाव के लिए अब तक 47 आवेदन प्राप्त हुए हैं। इसमें सबसे अधिक महिलाएं हैं। बारपेटा के सांसद अब्दुल खालिक ने सोमवार कोआवेदन पत्र लिया था। हालांकि अन्य दो सांसदों- नागांव से प्रद्युत बोरदोलोई और कलियाबोर से गौरव गोगोई ने अभी तक अपना आवेदन पत्र नहीं लिया है।

उन्होंने कहा कि हालांकि आवेदन की अंतिम तिथि बढा़ई जा सकती है। सूत्र ने कहा, संसद का सत्र चल रहा है, ऐसे में हमारे नेता व्यस्त हैं। आवेदन जमा करने की तिथि बढ़ाई जा सकती है। असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एपीसीसी) द्वारा इस महीने की शुरुआत में जारी एक परिपत्र के अनुसार, आवेदन जमा करने की प्रक्रिया 11 दिसंबर से शुरू हुई और प्रत्येक आवेदक को इसमें एक लाख रुपये का शुल्क जमा करना आवश्यक है। कांग्रेस ने कहा कि राज्य में 15 सदस्यीय विपक्षी मंच का हिस्सा होने के नाते पार्टी का लक्ष्य 2024 का लोकसभा चुनाव एक साथ लड़ने का है इसलिए उसे कुछ सीटों पर उम्मीदवार खड़ा करने से बचना होगा।

  ऐसी सीटों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की शुल्क राशि वापस हो जाएगी। यूनाइटेड अपोजिशन फोरम असम (यूओएफए) का गठन विपक्षी गठबंधन इंडिया के अनुरूप किया गया है। यूओएफए गठबंधन में एजेपी, रायजोर दल, माकपा, भाकपा, जातीय दल-असोम, राकांपा, राजद, जद (यू), तृणमूल कांग्रेस, सीपीआई (एमएल) और आप शामिल हैं।

Tags:

About The Author

Latest News