कलेक्ट्रेट सभागार में एण्टी भू-माफिया की समीक्षा बैठक

बिजनौर। जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने सभी उप जिलाकारी एवं संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि चिन्हित सार्वजनिक भूमि पर कब्जा करने वाले भू माफियाओं पर कार्यवाही कर कब्जायुक्त भूमि को मुक्त कराते हुए उस पर संबंधित विभाग का पट भी लगवाया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जिन विभागों अथवा नगर निकायों पर अवैध कब्जा नहीं है, के संबंध में संबंधित विभागीय अधिकारी एवं अधिशासी अधिकारी से उक्त संबंध में प्रमाण पत्र प्राप्त करें और जिन स्थानों पर कब्जा की सूचना उपलब्ध कराई जाए तत्काल उसको कब्जा मुक्त कराने की कार्यवाही कर प्रयोग में लाना भी सुनिश्चित करें।

साथ ही सुनिश्चित पोर्टल पर अपलोड भी करवायें।जिलाधिकारी श्री अग्रवाल  कलेक्ट्रेट सभागार में एण्टी भू-माफिया की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे। जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारी को यह भी निर्देश दिये कि भूमि के बडे कब्जों को चिन्हित कर कार्यवाही करें साथ ही उन्होंने सभी उपजिलाधिकारी व क्षेत्राधिकारी पुलिस को निर्देश दिये कि भूमि में अवैध अतिक्रमण व अवैध कब्जों के संबंध में ब्लाक व तहसील स्तर के अधिकारियों को बुलाकर बैठक कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने उन्हें यह भी निर्देश दिये कि विशेषकर वन विभाग की अवैध कब्जे की भूमि पर फोकस करते हुए कब्जा मुक्त की कार्यवाही सुनिश्चित करें उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि जिले में सार्वजनिक सम्पत्ति पर अवैध कब्जा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उन्होंने समीक्षा के दौरान विभागीय भूमियों पर कब्जा होने के प्रकरणों पर गहन समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित को निर्गत किये।उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सार्वजनिक भूमि पर अवैध कब्जे से शांति एवं कानून व्यवस्था प्रभावित होती है, इसलिए उनको कब्जामुक्त कराना नितांत आवश्यक है।इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन विनय कुमार सिंह, वि/रा अरविंद कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण डा0 राम अर्ज, सहित सभी उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी पुलिस सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

 

Tags: Bijnor

About The Author

Latest News

सराहनीय पहल : डाॅ बीपी त्यागी बनाएंगे रैबीज मुक्त गाजियाबाद सराहनीय पहल : डाॅ बीपी त्यागी बनाएंगे रैबीज मुक्त गाजियाबाद
गाजियाबाद में बुधवार को दोपहर 3:00 बजे अवकेनिंग इंडिया फाउंडेशन और महाराणा प्रताप वीर शिरोमणि ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रेबीज...
माहे मोहर्रम पर इमाम हुसैन की प्यासी सिद्दत की याद में शर्बत वितरण किया गया
मुहर्रम पर शहर में निकाला गया ताजिया जुलूस
अकीदत व एहतराम के साथ ऐतिहासिक मुहर्रम सम्पन्न
महिला से चेन छिनतई, जांच में जुटी पुलिस
हेमंत सोरेन ने जेल से बाहर आकर चम्पाई सोरेन का पॉलिटिकल मर्डर किया : हिमंत विस्व सरमा
एटीएम में कार्ड फंसा, 96 हजार रुपये की हुई निकासी