मरीजो को बेहतर सेवा मिले ईएमआरआई ग्रीन हेल्थ सर्विस ने चलाया प्रशिक्षण अभियान

मरीजो को बेहतर सेवा मिले ईएमआरआई ग्रीन हेल्थ सर्विस ने चलाया प्रशिक्षण अभियान

 

फ़िरोज़ाबाद। एंबुलेंस सेवा की गुणत्ता को और बेहतर बनाने के लिए ईएमआरआई ग्रीन हेल्थ सर्विसेस के द्वारा जिले में दो दिवसीय प्रशिक्षण जारी है। जिसमें जो चार जिलों फिरोजाबाद,कन्नौज,मैनपुरी,फर्रुखबाद को शामिल करके चलाया जा रहा है। जिसमें लगभग 45 दिन का कार्यक्रम है। जिसमें आपातकाल परिस्तिथियां एवं प्री हॉस्पिटल केयर करते हुए मरीजों को सुरक्षित अस्पताल तक पहुंचाने की महत्वपूर्ण भूमिका के बारे में बताया जा रहा है।

शिविर में एसीएमओ डा. फारुख अहमद,जिला मातृत्व शिशु ऑफिसर डॉक्टर प्रदीप कुमार और एमओआईसी आशुतोष मिश्रा ने शिविर का दौरा किया। इसमें सभी ने ईएमटीएस को जीवन बचाने के उचित परामर्श दिए।

प्रशिक्षण टीम में शामिल एमएलसी हरिकिशोर,मनोहर शर्मा और  ऑडिटर कार्तिकेय शर्मा  ने एंबुलेंस की सुरक्षा और तकनीकी रखरखाव,मेडिकल उपकरणों की विशिष्ट जानकारी एंबुलेंस ईएमटीएस को दी। जिससे जनता को एक उचित समय पर सुविधा मिल सके और उन्हें अस्पताल तक सुरक्षित पहुंचाया जा सके। एंबुलेंस सेवा के कार्यक्रम प्रबंधक अजय यादव ने बताया कि प्रदेश के सभी जिलों में ट्रेंनिग का आयोजन संस्था द्वारा किया गया है। एंबुलेंस में तैनात ईएमटीएस के द्वारा मरीज को बेहतर सेवा मिले, इसके लिए यह प्रशिक्षण ईएमआरआई ग्रीन हेल्थ सर्विस संस्था के द्वारा करवाया जा रहा है।

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News