पीएम मोदी का यूएई-कतर का दौरा संपन्न

कतर यात्रा से जुड़ा एक पोस्ट सोशल मीडिया पर पीएम ने किया साझा

पीएम मोदी का यूएई-कतर का दौरा संपन्न

पीएम ने अमीर शेख को भारत आने का निमंत्रण भी दिया

दोहा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार देर रात कतर की राजधानी दोहा पहुंच गए। यहां उन्होंने अपने समकक्ष शेख मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान अल थानी से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच भारत और कतर के संबंधों को बढ़ाने पर बात हुई। पीएम मोदी ने इस बैठक को शानदार करार दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने इसके बाद कतर के शासक शेख तमीम बिन हमाद अल थानी से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने भारत-कतर के संबंधों के साथ वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की।संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के दौरे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार देर रात को कतर की राजधानी दोहा पहुंच गए हैं।

कतर के विदेश राज्य मंत्री सोल्तान बिन साद अल-मुरैखी ने हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया।इसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कतर के प्रधानमंत्री एवं विदेश मंत्री मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान अल थानी के साथ बैठक हुई।प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर पोस्ट कर बताया कि प्रधानमंत्री मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान अल थानी के साथ शानदार मुलाकात हुई। हमारी चर्चा भारत-कतर मित्रता को बढ़ावा देने के तरीकों के इर्द-गिर्द रही।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कतर यात्रा से जुड़ा एक पोस्ट सोशल मीडिया पर साझा किया है।

उन्होंने पोस्ट में लिखा, मेरे यात्रा ने भारत-कतर की दोस्ती में नई ताकत को जोड़ा है। भारत व्यापार, निवेश, प्रौद्योगिकी और सांस्कृति से जुड़े प्रमुख क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने के लिए तत्पर है। मैं कतर सरकार और लोगों को उनके आतिथ्य के लिए धन्यवाद देता हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कतर यात्रा पर विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा ने कहा, पीएम के कार्यक्रम के तीन प्रमुख और महत्वपूर्ण तत्व थे। प्रधानमंत्री मोदी का अमीरी दीवान में औपचारिक स्वागत किया गया, जहां कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी ने उनका स्वागत किया। इसके बाद दोनों नेताओं ने विस्तृत चर्चा की, जिसमें व्यापार साझेदारी समेत द्विपक्षीय सहयोग के व्यापक क्षेत्र शामिल थे। उन्होंने क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय महत्व के मुद्दों पर भी चर्चा की। प्रधानमंत्री मोदी ने कतर के अमीर शेख को भारत आने का निमंत्रण भी दिया।


Tags: Naitinol

About The Author

Latest News

डॉ. शंकर लाल शर्मा चैरिटेबल ट्रस्ट ने आर्थिक मदद कर दिखाई दरिया दिली डॉ. शंकर लाल शर्मा चैरिटेबल ट्रस्ट ने आर्थिक मदद कर दिखाई दरिया दिली
अलीगढ़। डॉ. शंकर लाल शर्मा चैरिटेबल ट्रस्ट रजिस्टर्ड कार्यक्षेत्र संपूर्ण भारत अलीगढ़ के द्वारा मृतक के परिवार की आर्थिक  मदद...
बलरामपुर अस्पताल में मृत्यु फार्मासिस्ट के लिए हवन हुआ
आतंकवाद-निरोध पर भारत-ब्रिटेन की बैठक, चुनौतियों से निपटने के लिए सहयोग बढ़ाने पर सहमति
राष्ट्रीय आय में मजदूरों को मिले हिस्सा - दिनकर 
स्कूलों को बम से उड़ाने के मामले में ‘गेमिंग एप’ का संदिग्ध रोल
भगवान बुद्ध के पथ पर चलने को कहा
लखनऊ विवि ने रैंकिंग में 19वां स्थान प्राप्त किया