लोकसभा निर्वाचन के दृष्टिगत डीएम ने गल्ला मण्डी परिसर का किया निरीक्षण

लोकसभा निर्वाचन के दृष्टिगत डीएम ने गल्ला मण्डी परिसर का किया निरीक्षण

बहराइच । आसन्न लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को सकुशल सम्पन्न कराये जाने के लिए पोलिंग पार्टियों की रवानगी, मतपेटिकाओं को सुरक्षित रखने तथा मतगणना इत्यादि कार्याे के लिए चिन्हित किये गये स्थानों पर की जा रही तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए जिलाधिकारी मोनिका रानी ने अपर जिलाधिकारी गौरव रंजन श्रीवास्तव के साथ कृषि उत्पादन मण्डी समिति परिसर सलारपुर का निरीक्षण किया।

मण्डी परिसर के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने मौके पर मौजूद लोक निर्माण विभाग के अवर अभियन्ता समरजीत व जितेन्द्र कुमार को निर्देश दिया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित दिशा निर्देशों के अनुसार फुल-प्रूफ व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जायें।गल्ला मण्डी परिसर के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने सचिव मण्डी धनन्जय सिंह को निर्देश दिया कि निर्वाचन कार्य के लिए चिन्हित स्थलों की पर्याप्त साफ-सफाई एवं रंग-रोगन तथा आवश्यकतानुसार मरम्मत का कार्य समय से सुनिश्चित करायें।

जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिया कि स्ट्रांगरूम के लिए चिन्हित किये गये कमरों की छत एवं फर्श इत्यादि का भली प्रकार से अवलोकन कर आवश्यकतानुसार उसकी भी मरम्मत करा दी जाय। जिलाधिकारी ने जनपद में अवस्थित सभी सातों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए संभावित स्ट्रांग रूम स्थल का निरीक्षण करते हुए सुरक्षा मानकों पर विशेष ध्यान दिये जाने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि स्ट्रांगरूम से मतगणना स्थल तक ईवीएम को लाने-ले-जाने के लिए सुव्यवस्थित गलियारों की व्यवस्था की जाय।

Tags: Bahraich

About The Author

Latest News

डॉ. शंकर लाल शर्मा चैरिटेबल ट्रस्ट ने आर्थिक मदद कर दिखाई दरिया दिली डॉ. शंकर लाल शर्मा चैरिटेबल ट्रस्ट ने आर्थिक मदद कर दिखाई दरिया दिली
अलीगढ़। डॉ. शंकर लाल शर्मा चैरिटेबल ट्रस्ट रजिस्टर्ड कार्यक्षेत्र संपूर्ण भारत अलीगढ़ के द्वारा मृतक के परिवार की आर्थिक  मदद...
बलरामपुर अस्पताल में मृत्यु फार्मासिस्ट के लिए हवन हुआ
आतंकवाद-निरोध पर भारत-ब्रिटेन की बैठक, चुनौतियों से निपटने के लिए सहयोग बढ़ाने पर सहमति
राष्ट्रीय आय में मजदूरों को मिले हिस्सा - दिनकर 
स्कूलों को बम से उड़ाने के मामले में ‘गेमिंग एप’ का संदिग्ध रोल
भगवान बुद्ध के पथ पर चलने को कहा
लखनऊ विवि ने रैंकिंग में 19वां स्थान प्राप्त किया