पीटीआईसमर्थित उम्मीदवार 154 सीटों पर आगे

पीटीआईसमर्थित उम्मीदवार 154 सीटों पर आगे


 इस्लामाबाद:  पाकिस्तान में एक बार फिर बड़ी राजनीतिक उथल-पुथल हो सकती है। आम चुनावों के लिए वोटों की गिनती के बीच इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ 154 सीटों पर आगे चल रही है।

154 सीटों पर आगे चल रहे उम्मीदवार
शुरुआती रुझानों में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा स्थापित पार्टी समर्थित निर्दलीय 150 से अधिक सीटों पर आगे चल रहे हैं। जानकारी के अनुसार, पीटीआई समर्थित उम्मीदवार 154 सीटों पर आगे चल रहे हैं, जबकि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) को कड़ी टक्कर देते हुए 47 सीटों पर आगे दिखाया गया है। 

शुरुआती रुझानों के मुताबिक मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्यूएम) और जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम (एफ) 4-4 सीटों पर आगे चल रहे हैं।
दो सीटों पर जीती नवाज शरीफ की पार्टी

पाकिस्तान चुनाव आयोग की वेबसाइट के आंकड़ों के अनुसार, आम चुनाव में 4 सीटों पर नतीजे आ गए हैं और इनमें से दो सीटें नवाज शरीफ की पार्टी जीत चुकी है, जबकि अन्य दो सीटों पर निर्दलीय जीते हैं।

बैरिस्टर गोहर अली ने किया दावा
एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पीटीआई अध्यक्ष बैरिस्टर गोहर अली खान ने भी दावा किया कि उनकी पार्टी 150 से अधिक नेशनल असेंबली (एनए) सीटों पर आगे चल रही है। एक्स पर साझा किए गए एक वीडियो में, बैरिस्टर गोहर ने कहा कि पीटीआई "आज की शानदार जीत" के बाद केंद्र और खैबर-पख्तूनख्वा (केपी) में सरकार बनाएगी।
इमरान ने जनता को दिया संदेश
बता दें कि चुनाव से पहले अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में, इमरान खान ने अपने समर्थकों से बड़ी संख्या में बाहर आने और मतदान करने का आग्रह किया था।
7 फरवरी को व्यक्तिगत वीडियो संबोधन में, पूर्व पीएम ने कहा, "चुनाव कल हैं। मैं चाहता हूं कि आप बाहर आएं और जितने लोगों को आप जानते हैं, उन्हें बाहर लाएं, क्योंकि आप इन चुनावों के माध्यम से अपना और अपने बच्चों का भाग्य बदल देंगे।"

 

Jagran.com अ

Tags: pti

About The Author

Latest News

विभिन्न श्रेणियों में प्रदान किए जाएंगे राष्ट्रीय एवं राज्य स्तरीय पुरस्कार विभिन्न श्रेणियों में प्रदान किए जाएंगे राष्ट्रीय एवं राज्य स्तरीय पुरस्कार
    बदायूँ। जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी प्रणव कुमार पाठक ने अवगत कराया है कि 03 दिसम्बर को विश्व दिव्यांग दिवस
दिव्यांगजनो को शादी विवाह प्रोत्साहन पुरस्कार योजना में जरुरी नही विवाह पंजीकरण
भारतीय दूतावास ने कंबोडिया से कराया 360 भारतीयों का रेस्क्यू, भारत लौटा पहला जत्था
चारधाम यात्रा के दौरान अब तक 52 तीर्थयात्रियों की मौत
आजम खान परिवार को हाईकोर्ट से मिली राहत- सात साल की सजा पर लगी रोक
ए0टी0एल0 ग्राउण्ड से मतदान हेतु सभी पोलिंग पार्टियॉ रवाना हुई 
जिलाधिकारी ने जनपद के सभी मतदाताओं से शत प्रतिशत मतदान करने की अपील की