बीबीएल पब्लिक स्कूल स्पन्दन में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की बिखेरी छटा 

रिठौरा-बरेली। रविवार को बीबीएल पब्लिक स्कूल, पीलीभीत रोड़, बरेली में सम्पन्न हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम ‘‘स्पन्दन‘‘ में छात्र-छात्राओं ने अत्यन्त आकर्षक प्रस्तुतियों ने आगन्तुकों, अतिथियों का मन मोह लिया। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि विद्यालय प्रबन्धन समिति के अध्यक्ष  अरूण कुमार सिंघल ने मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्ज्वलित कर विघ्न विनाशक  गणेश एवं वीणापाणि माँ सरस्वती के पूजन के साथ किया।गजवदन, गणनायक की मनोहारी वंदना के पश्चात छात्र-छात्राओं ने होल्डर आफ कल्चर स्ंट्रंगस को कठपुतली नृत्य के माध्यम से अपनी नृत्य प्रतिभा का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।
 
विविध वाद्य यन्त्रों की संगीतमयी सम्मिश्रित प्रस्तुति के पश्चात विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने अपने नृत्य के द्वारा गुजरात के डांडिया नृत्य को गिलेंट्री गुजरात में, प्रकृति और संस्कृति के सौहार्द को हमार पैचाण उत्तराखंड के द्वारा एवं इन्द्रधनुष के माध्यम से राजस्थान, गोवा और पंजाब की संस्कृतियों को दर्शकों के सामने साकार रूप में प्रस्तुत कर करतल ध्वनि करने को विवश कर दिया। माइम‘ आशाएं के द्वारा छात्र-छात्राओ ने स्वपनों को वास्तविकता में उतारने का भावपूर्ण मंचन किया। माँ और बच्चे के अनन्य प्रेम को दर्शाते नृत्य वात्सल्य ने आगुन्तक दर्शकों को भाव विभोर कर दिया।
 
फिटनेस फिस्टा के अन्तर्गत शारीरिक स्वास्थ्य के लिए योग के महत्व को दर्शाते नृत्य ने छात्र-छात्राओं की अदभुत क्रियाएँ भी दर्शकों को सम्मोहित कर गईं। भगवान विष्णु के विराट स्वरूप की जीवंत प्रस्तुति के साथ रंगारंग कार्यक्रम को एक नया वैभव प्राप्त हुआ। प्रधानाचार्या डा अल्पना जोशी ने विद्यालय की वार्षिक प्रगति आख्या प्रस्तुत की। मुख्य अतिथि विद्यालय के अध्यक्ष  अरूण कुमार सिंघल ने कार्यक्रमों की भूरि-भूरि प्रसंशा करते हुए छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए शुभकामनाएँ दी।
 
इस मौके पर अध्यक्ष  अरूण कुमार सिंघल, प्रबन्धक सर्वेश अग्रवाल,   राघव अग्रवाल, माधव अग्रवाल, श्यामेश शर्मा (प्रधानाचार्य बी0बी0एल0 अलखनाथ) अभिभावकगण एवं छात्र - छात्राएँ मौजूद रहे। कार्यक्रम का सफल संचालन  निधि जौहरी एवं श्वेता चतुर्वेदी के निर्देशन में विभिन्न वर्ग के छात्र-छात्राओं द्वारा करते हुए मुख्य अतिथि समेत सभी को धन्यवाद एवं आभार ज्ञापित किया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय गीत वन्दे मातरम् के साथ हुआ। सांस्कृतिक कार्यक्रम ‘स्पन्दन‘ के सफल आयोजन के लिए विद्यालय के प्रबन्धक  सर्वेश अग्रवाल  ने बीबीएल परिवार के समस्त सदस्यों को आशीर्वचन एवं शुभकामनाएँ दी।
 
 
 
 
Tags: Bareilly

About The Author

Latest News

 तंबाकू नियंत्रण प्रकोष्ठ में पुलिस कर्मियों के प्रशिक्षण तंबाकू नियंत्रण प्रकोष्ठ में पुलिस कर्मियों के प्रशिक्षण
अंबेडकरनगर।  मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.राजकुमार के निर्देश पर तंबाकू नियंत्रण प्रकोष्ठ के द्वारा रविवार को पुलिस लाइन सभागार में पुलिस...
दीदी चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा चलाया जा रहा है नशा मुक्त भारत अभियान
सीसीटीवी की निगरानी में बीएसजी ज्ञान प्रतियोगिता सम्पन्न - एएसओसी
एएसपी ने किया थाना लालगंज का आकस्मिक निरीक्षण,दिए निर्देश
भारतीय कुर्मी महासभा की बैठक में सांगठनिक विस्तार पर जोर
हक और हिस्सेदारी के लिये संघर्ष तेज करेगी जन अधिकार पार्टी
मण्डलायुक्त ने वितरित किया नियुक्ति पत्र