नियाजी ब्रदर्स ने कव्वालियों से बांधा शमां, संस्कृति की रक्षा का संकल्प

  नियाजी ब्रदर्स ने कव्वालियों से बांधा शमां, संस्कृति की रक्षा का संकल्प

नवादा । मॉडर्न इंगलिश स्कूल के बहुउद्देशीय सभागार में गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कलाकार नियाजी ब्रदर्स ऑफिशियल के द्वारा भारतीय संस्कृति की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध संस्थान स्पिक मैके के सौजन्य से आयोजित समारोह में एक से बढ़कर एक कव्वालियों की प्रस्तुति दी गई।

कला एवं संस्कृति को देश में बढ़ावा देने के उद्देश्य के लिए स्थापित संस्था स्पीक मेके के द्वारा देश एवं दुनिया में क्लासिकल म्यूजिक के कलाकारों द्वारा देश के अलग-अलग शिक्षण संस्थानों में यह कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। मॉडर्न इंग्लिश स्कूल, नवादा स्पिक मेके के साथ मिलकर इस तरह के तमाम कलाकारों को अपने बच्चों के बीच में लाते रहते हैं, ताकि बच्चे का शास्त्रीय संगीत के प्रति रुचि बढ़ सके। कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत में सभी सदस्यों को प्राचार्य गोपाल चरण दास,वीणा वर्णवाल एवं समीर सौरभ के द्वारा पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया गया। प्राचार्य महोदय ने बच्चों से कहा कि कव्वाली भारतीय संगीत की एक बेहतरीन विधा है। आज पूरे भारत में स्पीक मेके द्वारा अपनी क्लासिकल म्यूजिक को नई पीढ़ी से अवगत कराने की कोशिश की जा रही है।

मॉडर्न शैक्षणिक समूह,नवादा के अध्यक्ष डॉ. अनुज सिंह ने कहा कि स्पीक मेके द्वारा पिछले 15 वर्षों से मॉडर्न ग्रुप के सभी संस्थाओं में इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन होते रहता है, ताकि बच्चे का भारतीय शास्त्रीय संगीत से जुड़ाव बना रहे। इस तरह के कार्यक्रम होने से बच्चों का सर्वांगीण विकास होता है।

Tags:

About The Author

Latest News