शीर्ष स्थान के लिए केरला ब्लास्टर्स को चुनौती देगा ओडिशा

शीर्ष स्थान के लिए केरला ब्लास्टर्स को चुनौती देगा ओडिशा

भुवनेश्वर। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 में रोमांच उस समय चरम पर होगा, जब ओडिशा एफसी बुधवार रात भुवनेश्वर स्थित अपने घरेलू मैदान कलिंगा स्टेडियम में केरला ब्लास्टर्स एफसी की मेजबानी करेगा। वर्तमान आईएसएल सीजन ने कई कहानियां सामने आई हैं, और उनमें से सबसे उल्लेखनीय जगरनॉट्स के साथ सर्जियो लोबेरा की वापसी है। एफसी गोवा और मुम्बई सिटी एफसी के साथ सफल कार्यकाल बिताने के बाद, स्पेनिश कोच ने एक ऐसे क्लब में एक नई चुनौती लेने से परहेज नहीं किया, जो पिछले कुछ सीजन से तालिका के बीच में लगातार अटका हुआ था। लोबेरा न केवल क्लब में जीत की मानसिकता लेकर आए, बल्कि महाद्वीपीय स्तर पर उसकी सफलता को भी आगे बढ़ाया। इससे जगरनॉट्स को एएफसी कप के नॉकआउट के लिए क्वालीफाई करने में मदद मिली। फिलहाल, ओडिशा आईएसएल अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है और शीर्षस्थ टीम केरला ब्लास्टर्स एफसी से सिर्फ दो अंक पीछे है। इस मुकाबले में जीत उसे इवान वुकोमानोविक के ब्लास्टर्स को पछाड़कर शीर्ष पर पहुंचा देगी। वहीं, कोच्चि की टीम को सकारात्मक परिणाम अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वियों से दूरी बनाने में मदद करेगा।

दूसरी ओर, लीग के मध्यांतर तक शीर्ष स्थान पर रहने के कारण केरला ब्लास्टर्स एफसी फायदे की स्थिति में है। तेज-तर्रार फॉरवर्ड और मजबूत डिफेंस के दम पर, ब्लास्टर्स ने अकसर घर पर मिले समर्थन से उत्साहित होकर प्रभावशाली प्रदर्शन किया। हालांकि ओडिशा से मुकाबला एक अलग चुनौती होगी। ओडिशा एफसी ने थोड़ी लड़खड़ाहट के साथ सीजन की शुरुआत की, लेकिन जैसे-जैसे उसका अभियान आगे बढ़ा है, उसका आत्मविश्वास भी बढ़ा है। लिहाजा, जगरनॉट्स से उनके घर पर भिड़ना आसान नहीं होगा। ओडिशा एफसी के स्पेनिश हेड कोच सर्जियो लोबेरा ने सुपर कप फाइनल में ईस्ट बंगाल एफसी से हार के बाद अपना पहला मैच खेलने को लेकर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, “फाइनल में हार दर्दनाक थी। हमने अपने समर्थकों के सामने ट्रॉफी जीतने का मौका गंवा दिया। यह आसान नहीं था। यह बहुत दर्दनाक था, लेकिन यह फुटबॉल का एक हिस्सा है। अगर फाइनल के बाद मुझे अपने खिलाड़ियों का सामना करना पड़ता, तो मैं इससे ज्यादा कुछ नहीं मांग सकता था।”

केरला ब्लास्टर्स एफसी के सर्बियाई हेड कोच इवान वुकोमानोविक ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “यह एक तथ्य है कि हम लीग में सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक का सामना करने जा रहे हैं, जो बहुत अच्छी स्थिति में है, अच्छी तरह से संतुलित है, मैं कहूंगा कि पिछले कुछ समय से यह एकमात्र टीम थी जो निरंतरता के साथ खेल रही थी। उस समय सुपर कप में हालात हमारे पक्ष में नहीं थे, क्योंकि हम चोट के कारण कई खिलाड़ियों को मिस कर रहे थे और कुछ राष्ट्रीय टीम में थे।” बता दें कि दोनों टीमों के बीच अब तक 22 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें ओडिशा एफसी ने 8 और केरला ब्लास्टर्स ने 7 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि 7 मैच ड्रा रहे हैं।

Tags:

About The Author

Latest News

कठिन परिश्रम पर ही भाग्य निर्भर: सृष्टि मिश्रा कठिन परिश्रम पर ही भाग्य निर्भर: सृष्टि मिश्रा
सुईथाकला जौनपुर। विकासखंड क्षेत्र अंतर्गत पिपरौल गांव निवासी आदर्श मिश्रा व बबिता मिश्रा की पुत्री  सृष्टि मिश्रा ने  यूपीएससी परीक्षा...
बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर फ्लाईओवर से तेज रफ्तार कार नीचे गिरी, चार घायल
यूपीएससी में 10वीं रैंक हासिल करने पर दक्ष फाउंडेशन ने ऐश्वर्यम प्रजापति का किया स्वागत
जिला जज रैंक के 53 जजों को मिली नई तैनाती
विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी से जूझ रहा कबरई सीएचसी
महोबा से दिल्ली-प्रयागराज का सफर होगा आसान, 28 अप्रैल से दौड़ेगी स्पेशल ट्रेन
पानी की टंकी बनी शोपीस, ग्रामीण गांव के बाहर से पानी लाने को मजबूर