एयर शो में सूर्यकिरण टीम ने आसमान में जमकर की स्टंटबाजी

एयर शो में सूर्यकिरण टीम ने आसमान में जमकर की स्टंटबाजी

बीकाने। नाल एयरफोर्स स्टेशन पर एयर शो के दूसरे दिन गुरुवार को सूर्यकिरण टीम ने आसमान में जमकर स्टंटबाजी की। टीम ने दिल दहलाने वाली परफॉर्मेंस दी। "रेड लाइनिंग" वाले फाइटर प्लेन सुबह करीब दो घंटे तक कलाबाजियां करते नजर आए। न सिर्फ कलाबाजी बल्कि जोश और जज्बे का प्रदर्शन किया। एयरफोर्स और जिला प्रशासन की ओर से नाल एयरफोर्स स्टेशन के अंदर और आस-पास के गांवों के लोगों की भी नजर आसमान पर रही। एक के बाद एक फाइटर प्लेन आगे बढ़ते और फिर लौटकर आते। आने-जाने के बीच कुछ मिनट का ही अंतर होता। टीम ने विमान से अलग-अलग स्टंट कर दर्शकों को चकित कर दिया।

चार सौ किलोमीटर प्रति घंटे स्पीड से विमानों को दौड़ाया
फाइटर प्लेन आसमान में एक आकृति बनाते हुए आगे बढ़ते चले गए। वहीं प्लेन के पीछे छूट रहे सफेद धुएं से भी आकृति बना देते। टीम के सदस्यों ने करीब 10 फाइटर प्लेन के साथ चार सौ किलोमीटर प्रति घंटे स्पीड से आसमान में दौड़ लगाई। कभी एकदम टॉप पर तो कभी तेज स्पीड से जमीन की तरफ लुढ़कते नजर आए। एयर शो देखने के लिए गुरुवार को आम आदमी आए। इस दौरान मोबाइल और भोजन सामग्री अंदर ले जाने की छूट नहीं थी। इससे पहले बुधवार को स्कूल स्टूडेंट्स एयर शो देखने आए थे।

क्या है सूर्य किरण
सूर्यकिरण विमान एयरफोर्स की एयरोबेटिक्स टीम का हिस्सा है, जिसका इस्तेमाल सेना में प्रशिक्षण के लिए किया जाता है। इसकी रफ्तार 450 से 500 किलोमीटर प्रति घंटे तक होती है। देशभर में जगह-जगह सूर्य किरण एयर शो करती है, ताकि स्कूल स्टूडेंट्स का एयरफोर्स के प्रति आकर्षण बन सकें।

 

 

Tags:

About The Author

Latest News