कलियर पुलिस ने किया अंतराज्यीय ई-रिक्शा चोर गिरोह का पर्दाफाश, एक गिरफ्तार, दो फरार

कलियर पुलिस ने किया अंतराज्यीय ई-रिक्शा चोर गिरोह का पर्दाफाश, एक गिरफ्तार, दो फरार

*बुकिंग कर चालक को पिलाते थे नशीला पेय, चालक के मदहोश होते ही देते थे वारदात को अंजाम*

*कथित ई-रिक्शा चोर के कब्जे से 3 ई-रिक्शा बरामद*

रुड़की (देशराज पाल)। पिरान कलियर थाना पुलिस के हाथ एक सफलता हाथ लगी है। कलियर पुलिस ने अंतर्राज्य ई रिक्शा वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है जबकि दो साथी और अभी फरार होना बताए गए हैं। पुलिस टीम फरार गिरोह के सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही है।प्राप्त जानकारी के अनुसार पिरान कलियर निवासी अहसान की लिखित शिकायत पर अज्ञात चोरों के खिलाफ कलियर क्षेत्रान्तर्गत पंजाब नेशनल बैंक के पास से ई-रिक्शा चोरी होने के मामले में मुकदमा थाना कलियर में दर्ज किया गया था। जनपद में दोपहिया वाहन, ई-रिक्शा एवं अन्य चोरियों के प्रति गंभीर एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल के दिशानिर्देश पर थाना कलियर में दर्ज वाहन चोरी के मुकदमों के जल्द खुलासे के लिए एक टीम का गठन किया गया।

पड़ताल के दौरान मिले सुराग के आधार पर गठित टीमों को पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के जनपद मेरठ रवाना किया गया। टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर कस्बा सरधना क्षेत्र कालन्द से प्रकरण में संदिग्ध को दबोचने में कामयाबी हासिल की गई जबकि गिरोह के 2 अन्य सदस्य फरार मिले। पकड़े गये चोर से पूछताछ के आधार पर चोरी के 3 ई-रिक्शा बरामद किए गए। बरामद ई-रिक्शा का मिलान करने पर एक ई-रिक्शा थाना कलियर में पंजीकृत मुकदमें से सम्बन्धित निकला। अन्य दो ई-रिक्शा मुरादाबाद से चोरी होने की जानकारी मिली है। पूछताछ में पता चला कि आरोपी जल्दी पैसा कमाने के चक्कर में अपने साथियों के साथ मिलकर पहले ई-रिक्शा बुक करते थे और फिर बुक वाहन के ड्राइवर को चाय में बिस्किट में नशे की दवाई मिलाकर बेहोश कर ई-रिक्शा ले जाते थे।

उर्स मेले के दौरान कलियर आए संदिग्ध दर्ज मुकदमें में चोरी ई-रिक्शा को किराए पर लेकर रुड़की गए थे और बीच रास्ते में इन्होंने चालक को नशीला बिस्कुट खिलाकर उसे रोड किनारे गिरा दिया था और ई-रिक्शा को लेकर फरार हो गए थे। पकड़े गए संदिग्ध के मुरादाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर आदि जनपद से भी चोरी व अन्य अपराधों में जेल जाने की प्रारंभिक जानकारी मिली है। अन्य फरार दो चोरो की सरगर्मी से तलाश जारी है। पकड़े गिरोह के सदस्य का नाम बाबू पुत्र नूरा निवासी शाहजहां कॉलोनी थाना लिसाड़ी गेट जनपद मेरठ हाल निवासी कालन्द स्थित विपिन ईंट भट्ठा कस्बा सरधना थाना सरधना मेरठ बताया गया है।

पकड़े गये चोर का अपराधिक इतिहास है जिसमें मु0अ0स0-425/23 धारा 379.328.411 ip व 41/102 crpc  थाना पिरान कलियर, मु0अ0स0 769/18 धारा 414 ipc थाना नौचंदी मेरठ, मु0अ0 770/18 धारा 20 NDP's act थाना नौचंदी मेरठ, मु0अ0स0 691/15 धारा 411.414 ipc  लिसाड़ी गेट मेरठ, मु0अ0स0 693/15 धारा 8/22 NDP's act थाना लिसाड़ी गेट मेरठ, मु0अ0स0 8/15 धारा 379/328/411 ipc थाना लिसाड़ी गेट मेरठ बताया गया है। गिरोह के सदस्य को पकड़ने वाली पुलिस टीम में थानाध्यक्ष कलियर दिलवर नेगी, उप निरी0 उमेश कुमार, हे 0का0 सोनू कुमार, हे0का0 अलियास अली आदि शामिल रहे।

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News

लोगो से जनसम्पर्क कर घर घर बाँटे मोदी की गारन्टी वाले कलेंडर लोगो से जनसम्पर्क कर घर घर बाँटे मोदी की गारन्टी वाले कलेंडर
लोगो से जनसम्पर्क कर घर घर बाँटे मोदी की गारन्टी वाले कलेंडर फ़िरोज़ाबाद ,भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष व महानगर...
14 अप्रेल को धूमधाम से निकाली जायेगी सम्राट अशोक की शोभायात्रा
प्रधानमंत्री मोदी का दौसा में भव्य रोड शो, लोगों ने बरसाए फूल
तेज रफ्तार यात्री बस ने पिता-पुत्र को रौंदा, दोनों की मौत
उदयपुर से जम्मूतवी के लिए स्पेशल साप्ताहिक ट्रेन 25 से
मुख्यमंत्री शनिवार को भादरा व नोहर में जनसभा करने के बाद फतेहपुर में रोड शो करेंगे
 मतदान दलो का प्रशिक्षण शनिवार से प्रारंभ