‘बुल्डोजर नीति’ को आईना दिखाती फर्जी कंस्ट्रक्शन कंपनी!

बेखौफ होकर सरोजनीनगर क्षेत्र में फर्जी बैनामा करा रहा आलिया डेवलपर्स

‘बुल्डोजर नीति’ को आईना दिखाती फर्जी कंस्ट्रक्शन कंपनी!

  • फर्जीबाड़े में फंसे कई किसान और राजाजीपुरम निवासी महिला, नहीं मिली जमीन

लखनऊ। राजधानी मुख्यालय से सटे क्षेत्र सरोजनी नगर में लोग एक अदद घर खरीदने को पाई-पाई जोड़ते हैं, मगर जालसाज घात लगाकर ठगने के लिए जाल बिछाकर बैठे रहते हैं। ऐसा ही मामला राजधानी की चर्चित रियल एस्टेट कंपनी आलिया कंस्ट्रक्शन एंड डेवलपर्स का है, जिसके भ्रष्ट कृत्यों की परत एक-एक करके खुल रही। इसके तहत उक्त डेवलपर्स की टीम पहले जमीन का फर्जी बैनामा कराती है और फिर निवेशकों से मोटी रकम हड़पकर बैठ जाती है। इसके कुकृत्यों के शिकार हुए कई किसान न्याय की गुहार लगा चुके हैं, ऐसे ही इनके चंगुल में फंसी एक महिला ने जमीन के नाम पर कम्पनी पर पैसा हड़पने का आरोप भी लगाया है।

सरोजनी नगर क्षेत्र के जालिम खेड़ा गांव निवासी सर्वेश कुमार का आरोप है कि गत 18 अक्टूबर को उप निबंधक कार्यालय सरोजनी नगर में फर्जी तरीके से राजाजीपुरम निवासी एक व्यक्ति को बैनामा निष्पादित करा दिया गया। वहीं मामला जब लोकल पुलिस तक पहुंचा तो शिकायत पर पुलिस टीम ने डेवलपर्स के मेन मास्टरमाइंड उत्तम सिंह उर्फ राहुल को पकड़ कर जेल में डाल दिया। जबकि उसका दूसरा साथी जोकि फर्जी किसान के रूप में सर्वेश कुमार बनकर जमीन विक्रय कर रहा था वह मौके से भागने में कामयाब रहा। अब कंपनी के जाल में फांसी राजाजीपुरम निवासी सोनी मिश्रा पुत्री राम शंकर मिश्रा पत्नी राहुल खरका का आरोप है कि काफी दिन पहले प्लाट के नाम पर आलिया कंस्ट्रक्शन एंड डेवलपर को पैसा दे रखा था लेकिन कंपनी द्वारा मुझे जमीन नहीं दी जा रही थी।

काफी दबाव बनाने के बाद कंपनी में  मे कार्यरत समर खान ने कहा कि जो पैसा बचा है उसे डेवलपर्स के खाते में डाल दीजिए और बाकी का पैसा मेरे अकाउंट में भेज दीजिए। वहीं पीड़ित किसान व महिला की मानें तो योगी बाबा की बुलडोजर नीति ने बड़े-बड़े भूमाफियाओं व बिल्डरों को तो जमींदोज कर दिया मगर अभी तक आलिया कंस्ट्रक्शन पर क्यों नहीं कार्रवाई हो पा रही। इस प्रकरण को लेकर जब तहसीलदार सरोजिनी नगर बृजेंद्र से बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह फर्जीवाड़े का प्रकरण पुलिस  संज्ञान में आ चुका है, ऐसे में उनकी टीम कोई अग्रिम कार्रवाई करेगी।

क्या बोलीं जिम्मेदार अफसर...!

‘आपके जरिये प्रकरण मेरे संज्ञान में आया है, यदि प्रथम दृष्टया जमीनों का फर्जीवाड़ा चल रहा है, तो सरोजनीनगर एसडीएम को अभी बोलती हूं कि पूरे मामले को गंभीरता से देखें।’
                                                                             -: शुभि सिंह, एडीएम प्रशासन लखनऊ जनपद

 
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत से जीत की मनाई खुशी कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत से जीत की मनाई खुशी
कौशाम्बी । जिले के चरवा नगर पंचायत में कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत जीत की खुशी में...
सर्वोच्च न्यायालय के गुजारा भत्ता फैसले का मुस्लिम महिलाओं ने किया स्वागत
महिला थाना द्वारा 04 परिवारों के मध्य कराया गया सुलह समझौता
सुदिती ग्लोबल एकेडमी में शिक्षक, शिक्षिकाओं की कार्यशाला
कांवड़ यात्राओं के मद्देनज़र पुलिस -प्रशासन हुआ सजग
आयकर बाध्यताओं को लेकर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित
INDIA गठबंधन को मिली प्रचंड जीत देश की जनता की जीत और भाजपा के मुंह पर करारा तमाचा : कांग्रेस