झटपट तैयार करें सुबह के समय ये हेल्दी नाश्ता

 झटपट तैयार करें सुबह के समय ये हेल्दी नाश्ता

 सुबह का नाश्ता:अपने आपको हमेशा हेल्दी रखने के लिए रोजाना सुबह का नाश्ता जरूर करना चाहिए.  नाश्ता करने से आप दिनभर एक्टिव रहते हैं. आजकल इतनी बिजी लाइफ में लोगों को नाश्ता बनाने में बेहद ही दिक्कत आती है. आज आपको बताते हैं आप सुबह के समय झटपट से कौन सा नाश्ता बना सकते हैं, जिसमें आपका ज्यादा समय भी न लगे.
सूजी उपमा
सुबह का नाश्ता करना बेहद ही जरूरी होता है, इससे लोग बीमार भी काफी कम पड़ते हैं. अगर सुबह के समय आपको नाश्ता बनने में अधिक समय लगता है, तो आप आसान सा कुछ बना सकते हैं. सूजी उपमा बना सकते हैं, इसको बनाने में समय भी नहीं लगता है. 

बेसन का चीला
बेसन का चीला भी आप आसानी से बना सकते हैं. सुबह के समय इस नाश्ते को करने से आपका पेट काफी घंटों तक भरा रहता है. ये बहुत ही स्वादिष्ट होता है. अगर आप एक बार खाएंगे, तो आपका मन रोज बनाने को करेगा.

ऑमलेट 
ऑमलेट तो आप आसानी से बना सकते हैं. इसको बनाने में ज्यादा समय भी नहीं लगता है. इसको खाने से आपका शरीर एकदम फिट रहता है. और बेजान शरीर में ताकत भी आ जाती है. आप चाहे तो ऑमलेट को काफी सारी सब्जियों के साथ में बना सकते हैं.
पोहा 
पोहा काफी लोगों को खाना बेहद ही पसंद होता है. ये शरीर को फिट रखने के लिए भी काफी फायदेमंद होता है.  मूंगफली और नींबू का रस इसमें मिलाने से इसका स्वाद और ज्यादा अच्छा होगा.
परांठे 
परांठे भी आप बनाकर खा सकते हैं. घर का बना खाना सबको बेहद ही पसंद होता है. अगर आप घर पर भी खाना बनाते हैं तो कई बीमारियों से आपको छूटकारा मिल सकता है. आपको पूरे दिन भी भूख कम लगती है.  

 

 

 

Tags: nasta

About The Author

Related Posts

Latest News

बिना अनुमति अनुपस्थित कर्मियों के विरुद्ध होगी विधिक कार्यवाही, पूरे माह का वेतन होगा बाधित-डीएम  बिना अनुमति अनुपस्थित कर्मियों के विरुद्ध होगी विधिक कार्यवाही, पूरे माह का वेतन होगा बाधित-डीएम 
महराजगंज, जिलाधिकारी अनुनय झा ने चुनाव ड्यूटी में तैनात सभी मतदानकार्मिकों का सुचारू रूप में प्रशिक्षण हेतु सभी संबंधित विभागाध्यक्षों...
सीडीओ ने 10 चकबंदी लेखपालों का वेतन बाधित करने का दिया निर्देश
सामान्य प्रेक्षक अग्रवाल ने कमीशनिंग कार्य का किया निरीक्षण
 केंद्रीय विद्यालय गोपालपुर में आयोजित हुए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम
सकल जैन समाज ने निकाली अहिंसा साइकिल रैली
मुख्यमंत्री योगी ने केंद्रीय मंत्री व भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत के लिए किया डेढ़ घंटे तक रोड शो
मैं सत्य का पथिक हूं और राजस्थान की धरती पर सत्य की आवाज को मजबूती मिलती है - योगी