नगर निगम ने फैक्टरी में मारा छापा, 15 कुंतल प्लास्टिक जब्त कर लगाया 25 हजार का जुर्माना

   नगर निगम ने फैक्टरी में मारा छापा, 15 कुंतल प्लास्टिक जब्त कर लगाया 25 हजार का जुर्माना

गाजियाबाद । जनपद में प्रतिबंधित प्लास्टिक के खिलाफ नगर निगम का अभियान बुधवार को भी जारी रहा। इसी के तहत टीम ने वसुंधरा जोन में एक प्लास्टिक फ़ैक्टरी में छापा मारकर 25 माइक्रोन से नीचे की 15 कुंतल प्रतिबंधित प्लास्टिक जब्त की है। साथ ही 25 हजार रुपये का जुर्माना भी वसूला है। उधर, नगर आयुक्त विक्रमादित्य मलिक ने लोगों से अपील की है कि वह प्रतिबंधित प्लास्टिक का इस्तेमाल न करें इससे हर नुकसान होता है।

नगर निगम वसुंधरा जोन के प्रभारी सुनील राय, प्रवर्तन दल प्रभारी दीपक शरण में तथा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी मदन गोपाल के नेतृत्व में टीम ने सनराइज पैकिंग फैक्टरी स्टील कंपाउंड साहिबाबाद साइट फॉर इंडस्ट्रियल एरिया पहुंची। यहां पर एक फ़ैक्टरी में छापा मारकर 15 कुंतल प्रतिबंधित प्लास्टिक को जब्त किया है। साथ ही 25 हजार रुपये का जुर्माना भी वसूला गया।

नगर आयुक्त ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग, ईटीएफ टीम, वसुंधरा जोन की टीम, तथा पॉल्यूशन बोर्ड की टीम ने मिलकर संयुक्त रूप से कार्रवाई की है। इसमें प्रतिबंधित प्लास्टिक को जब्त किया गया। पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के लैब असिस्टेंट मदन गोपाल द्वारा जांच करने पर ज्ञात हुआ कि प्लास्टिक 50 माइक्रोन से भी नीचे है। कार्यवाही करते हुए जोनल प्रभारी एसके राय द्वारा जुर्माना भी वसूला गया।

Tags:

About The Author

Latest News

सामान्य प्रेक्षक अग्रवाल ने कमीशनिंग कार्य का किया निरीक्षण सामान्य प्रेक्षक अग्रवाल ने कमीशनिंग कार्य का किया निरीक्षण
धमतरी।भारत निर्वाचन आयोग द्वारा महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के विधानसभा धमतरी और कुरूद के लिए नियुक्त सामान्य प्रेक्षक अनिल अग्रवाल ने...
 केंद्रीय विद्यालय गोपालपुर में आयोजित हुए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम
सकल जैन समाज ने निकाली अहिंसा साइकिल रैली
मुख्यमंत्री योगी ने केंद्रीय मंत्री व भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत के लिए किया डेढ़ घंटे तक रोड शो
मैं सत्य का पथिक हूं और राजस्थान की धरती पर सत्य की आवाज को मजबूती मिलती है - योगी
कार्य में लापरवाही बरतने वाले 131 कार्मिकों पर एफआईआर दर्ज
लोकसभा चुनाव की रिपोर्टिंग के लिए बीकानेर आए स्पेनिश पत्रकार हुगो का किया सम्मान