भाजपा के संकल्प पत्र में प्रदेश की जनता से किये गये वादों पर काम शुुरू - सीपी जोशी

भाजपा के संकल्प पत्र में प्रदेश की जनता से किये गये वादों पर काम शुुरू - सीपी जोशी

जयपुर। भाजपा के संकल्प पत्र में प्रदेश की जनता से 450 रुपये में गैस सिलेंडर देने का वादा किया गया था। साथ ही अपराधों की रोकथाम के लिए एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स और पेपर लीक के खिलाफ एसआईटी के गठन का भी वादा किया गया था। इन वादों को पूरा करने की दिशा में कदम बढ़ा दिया गया है। यह बात भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने गुरुवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रेसवार्ता में कही। जोशी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सीपी जोशी ने कहा कि प्रदेश की देव तुल्य जनता ने पीएम मोदी की गारंटी पर विश्वास जताते हुए जो आशीर्वाद और समर्थन दिया, उसी की बदौलत भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई। महज दो सप्ताह में ही उन सभी गारंटियों को पूरा करने की दिशा में काम शुरू करना अपने आप में ऐतिहासिक है।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि पिछली सरकार और वर्तमान सरकार में यही बड़ा फर्क है, पिछली सरकार साढ़े चार साल तक सोती रही और अंतिम पांच महीनों में योजनाओं पर काम करने लगी, जबकि मौजूदा सरकार पहले महीने से ही एक्शन में आ गई है। एक जनवरी से प्रदेश की 70 लाख महिलाओं को 450 रुपये में गैस सिलेंडर मिलेगा। प्रदेश सरकार पर इस योजना के बाद 626.40 करोड़ का अतिरिक्त भार पड़ेगा। इस काम के लिए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का आभार प्रकट करते हुए जोशी ने कहा कि यह साधारण बात नहीं है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद एक समय का भोजन बनाते समय चार सौ सिगरेट पीने के बराबर उस धुंए से फेफड़ों को और पर्यावरण को होने वाले नुकसान से बचाव के लिए यह समाधान किया था। देश में आजादी के बाद पहली बार ऐसा हुआ कि अभी तक जितने गैस के कनेक्शन नहीं मिले, इन नौ सालों में हुए हैं।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय के भाव को लेकर काम कर रही है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भाजपा के घोषणा पत्र में किये गये वादे को पूरा करते हुए पेपर लीक के आरोपितों के खिलाफ कठोर और शीघ्र कार्रवाई के लिए एसआईटी का गठन किया। वहीं एसआईटी इस दिशा में प्रभावी काम कर रही है। पिछली सरकार में संगठित अपराध का तांडव पूरे प्रदेश में था, जिसका शिकार प्रदेश की भोली जनता को होना पड़ा। इसकी रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स बनाई और एडीजी दिनेश एमएन के नेतृत्व में इसका गठन किया। प्रदेश में पिछली सरकार के समय में अपराध और अपराधियों को कांग्रेस सरकार का संरक्षण प्राप्त था, जिसके चलते अपराध चरम पर पहुंच गया था। अब अपराधी चाहे कोई भी हो और किसी का भी उसके पीछे हाथ हो उनको ढूंढ कर उनको सजा दिलाना यह टास्क फोर्स का काम रहेगा।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार बनने के बाद ईआरसीपी को गति देने के लिए दिल्ली में राजस्थान और मध्य प्रदेश के अधिकारियों की एक महत्वपूर्ण बैठक हो गई। विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में तेजी से काम हो रहे हैं। पीएम आवास योजना, उज्जवला योजना, जनधन योजना के तहत बैंक में खाता और आयुष्मान भारत के तहत स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिल रहा है। विकसित भारत संकल्प यात्रा राजस्थान में भी एक रिकॉर्ड बना रही है। गुरुवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष रहे हरिशंकर भाभड़ा के स्वास्थ्य का हाल जानने रूंगटा हॉस्पिटल पहुंचे। वहां परिजनों और चिकित्सकों से मिल कर स्वास्थ्य की जानकारी ली। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी एवं भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष श्रवण बाड़ी भी साथ रहे।

 

 

Tags:

About The Author

Latest News

बलौदाबाजार हिंसा-आगजनी की घटना को बसपा सुप्रीमो मायावती ने असमाजिक तत्वों का कृत्य बताया बलौदाबाजार हिंसा-आगजनी की घटना को बसपा सुप्रीमो मायावती ने असमाजिक तत्वों का कृत्य बताया
रायपुर। बलौदा बाजार मे हुई हिंसा और आगजनी की घटना को बसपा प्रमुख मायावती ने षड्यंत्रकारी असामाजिक तत्वों द्वारा की...
नवनिर्मित अटल आवास में पानी, बिजली की सुविधाओं की मांग
अल्पसंख्यक कांग्रेस ने चुनाव में समर्थन के लिए मुस्लिमों, दलितों और पिछड़ों का आभार व्यक्त किया
मेयर ने कहा विजय नगर में 10 एम एल डी पानी की होगी व्यवस्था
शाहिद कहते हैं योगा में शिरकत कर लखनऊ के बाशिंदों की तहजीब ने मेरा मन मोह लिया
एआरटीओ ने गाड़ी सीजकर डेढ़ लाख रोड टैक्स जमा कराया
आरएमएल निदेशक ने डेंटल लैब का किया उद्घाटन