मौसम का देश में बदल गया मिजाज.

मौसम का देश में बदल गया मिजाज.

poiuyनई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी के साथ-साथ अधिकांश राज्यों के लोगों को सर्दी का इंतजार है. हालांकि दिल्ली सहित कई राज्यों में तापमान में गिरावट दर्ज की जाने लगी है. आज दिल्ली में ठंड बढ़ सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक तापमान में 2 डिग्री तक की कमी आने वाली है, जिसके बाद दिल्ली में ठंड थोड़ा अपना रंग दिखा सकती है. मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक इस वक्त पाकिस्तान में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है, जो धीरे-धीरे पूर्व की तरफ बढ़ रहा है. पूर्व की तरफ बढ़ने से उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में हवाएं चलेंगी और इसके चलते एक-दो दिनों में अधिकतम तापमान में गिरावट मिल सकती है.
 दिल्ली में आज से तेज हवाए चल सकती हैं. वहीं पहाड़ों पर एक हल्के पश्चिमी विक्षोभ की एंट्री भी हो सकती है, जिससे ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बारिश देखी जा सकती है. इससे उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ेगी. स्काईमेट के मुताबिक उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के हिस्सों में अगले दो दिनों के बाद तापमान में गिरावट आएगी, जिससे ठंड बढ़ सकती है.

मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली-एनसीआर के इलाकों पर भी इसका असर होगा. 21 नवंबर के बाद 24-25 नवंबर को आसमान में बादलों की आवाजाही देखी जा सकती है. वहीं आज के मौसम की बात करें तो स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक आज तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.


दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. पूर्वोत्तर भारत और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश हो सकती है. वहीं हवा की गति में वृद्धि के कारण 21 नवंबर के बाद दिल्ली और एनसीआर में वायु गुणवत्ता सूचकांक में सुधार हो सकता है.

About The Author

Latest News

 पाकिस्तान में आज पंजाब विधानसभा के सामने पीटीआई करेगी प्रदर्शन पाकिस्तान में आज पंजाब विधानसभा के सामने पीटीआई करेगी प्रदर्शन
इस्लामाबाद । पंजाब विधानसभा के निर्वाचित सदस्य आज (शुक्रवार) अपने शपथ लेंगे। जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की...
प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी में फुलवरिया फ्लाईओवर का किया निरीक्षण
भारतीय समाज के लोगो का कष्ट देखकर जिनके मन मे पीड़ा हो वह सच्चे भारतीय -डॉक्टर कृष्ण गोपाल
अवैध खनन पर पुलिस की कार्यवाही, खनन से लदी ट्रैक्टर ट्रॉली सीज
JDU MLA नरेंद्र नारायण यादव का बिहार विधानसभा का उपाध्यक्ष बनना तय
पंजाब के DSP की जिम में वर्कआउट करते हुए हार्टअटैक से मौत
बनभूलपुरा बवाल में मुख्य साजिशकर्ता अब्दुल मलिक पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा