एक साल में सबसे ज्यादा वनडे मैच जीतने वाली दूसरी टीम बनी इंडिया

 एक साल में सबसे ज्यादा वनडे मैच जीतने वाली दूसरी टीम बनी इंडिया

विराट कोहली के बाद केएल राहुल दूसरे कप्तान बन गए हैं, जिन्होंने अपनी कप्तानी में साउथ अफ्रीका जाकर वनडे सीरीज जीती हो. भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पार्ल में हुए सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे मैच में 78 रनों की जीत हासिल की, और सीरीज को अपने नाम कर लिया. 

2023 में भारत ने जीते सबसे ज्यादा वनडे मैच
इस मैच को जीतने के साथ ही 2023 में टीम इंडिया के सभी वनडे मैच खत्म हो गए, और इस साल टीम इंडिया ने वनडे फॉर्मेट में एक कमाल का रिकॉर्ड भी बना दिया है. भारतीय टीम ने इस साल में कुल 27 वनडे मैच जीते हैं. इससे टीम इंडिया किसी कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा वनडे मैच जीतने वाली दूसरी टीम बन गई है. आपको बता दें कि यह साल टीम इंडिया के लिए काफी अच्छा रहा है. टीम इंडिया ने भारत में घरेलू वनडे सीरीज के साथ-साथ अलग-अलग देशों में जाकर भी वनडे मैच जीते.

इस टीम से रह गई पीछे
2023 में टीम इंडिया वनडे एशिया कप में भी कमाल का प्रदर्शन किया था, और कई मैच जीते थे. उसके बाद वनडे वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया पहले मैच से सेमीफाइनल मैच तक सभी 10 मैचों में लगातार जीत हासिल की, लेकिन सिर्फ एक फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा, इसलिए टीम इंडिया वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन पाई. हालांकि, फिर भी टीम इंडिया 2023 में सबसे ज्यादा वनडे मैच जीतने वाली टीम बन गई है, और किसी एक साल में सबसे ज्यादा वनडे मैच जीतने के मामले में दूसरे नंबर पर है.

Tags:

About The Author

Latest News