छठ पूजा में पहुंचे श्रद्धालुओं का त्रिवेणी ने किया भव्य स्वागत

छठ पूजा में पहुंचे श्रद्धालुओं का त्रिवेणी ने किया भव्य स्वागत

सलेमपुर,देवरिया। सूर्य पूजा और लोक उपासना का महापर्व छठ पूजा में नगर पंचायत सलेमपुर के अध्यक्ष पद के पूर्व प्रत्याशी त्रिवेणी गुप्ता ने अपने सहयोगियों के साथ नदावर घाट पर आए हुए सभी श्रद्धालुओं और व्रती महिलाओं का स्वागत कर उनसे आशीर्वाद मांगा और व्रती श्रद्धालुओं सहित मेले में आए लोगों को चाय पकौड़ी खिलाकर उनका व्रत तुड़वाया।सूर्य उपासना का यह महापर्व भारत सहित विश्व के अनेक देशों में बड़ी धूम धाम के साथ मनाया जा रहा है।
 
यह ऐसा पर्व है जिसमें डूबते और उगते सूरज को व्रती महिलाएं और पुरुष अर्घ्य देकर यह विश्वास करते हैं कि डूबता हुआ सूरज कल फिर हमारे जीवन में समृद्धि,शांति और विकास का मार्ग प्रशस्त करेंगे।इसी क्रम में सलेमपुर के हिरण्यावती (छोटी गंडक) के तट पर छठ पूजा के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ आकर्षण का केंद्र रहा है। पिछली बार छठ पूजा में नगर पंचायत का चुनाव सिर पर होने के कारण प्रत्याशी के रूप में चाय नाश्ता कराने वाले समाजसेवीयों की संख्या बढ़ गई थी।
 
परंतु इस बार उनकी संख्या में भारी कमी देखी गई, जबकि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी त्रिवेणी गुप्ता ने मेले में पहुंचे श्रद्धालुओं सहित व्रती महिलाओं व पुरुषों के लिए चाय नाश्ता की व्यवस्था की थी। व्यवस्था से श्रद्धालु प्रसन्न दिखे। कार्यक्रम में पूर्व नामित सभासद व राजेश मोदनवाल,राजेश जायसवाल,संतोष कुशवाहा,आचार्य उमाकांत मिश्रा,पिंकू श्रीवास्तव,संतोष मद्धेशिया उर्फ मुनीब,गिरीश कुशवाहा, छेदी जायसवाल,राघवेंद्र पासवान, डॉ त्रिपुणायक विश्वकर्मा आदि मौजूद रहे।
 
Tags: Deoria

About The Author

Latest News

उत्पाद विभाग की छापेमारी, एक लाख रुपये का अवैध शराब जब्त उत्पाद विभाग की छापेमारी, एक लाख रुपये का अवैध शराब जब्त
धनबाद। धनबाद उत्पाद आयुक्त को मिली गुप्त सूचना के आधार पर धनसार थाना क्षेत्र के जोड़ा फाटक में उत्पाद विभाग...
आईपीएस का तबादला, पियूष पांडेय बने रांची के ग्रामीण एसपी
उपायुक्त के आगाह करने के बावजूद ठगी के शिकार हुए हाई स्कूल के शिक्षक
देवघर के कुख्यात अपराधी बाबा परिहस्त की जेल में मौत
शादी की अफवाहों पर एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने तोड़ी चुप्पी
अनंत अंबानी ने होने वाली पत्नी राधिका की तारीफ की, शुक्रवार से शुरू होंगे प्री वेडिंग कार्यक्रम
जावेद अख्तर मामले में कंगना रनौत ने कोर्ट में किया चौंकाने वाला खुलासा