आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार के शिविर में दिया गया योजनाओं का लाभ

आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार के शिविर में दिया गया योजनाओं का लाभ

खूंटी। आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत मंगलवार को कर्रा प्रखंड की घुनसुली पंचायत परिसर में लगे शिविर में छात्राओं को निःशुल्क साइकिल वितरण योजना का लाभ दिया गया। साइकिल वितरण योजना के तहत छात्राओं को 4500-4500 रुपये का चेक पाकर छात्राओं में काफी उत्साह था। विद्यालय में अध्ययन कर रही इन छात्राओं ने बताया कि निःशुल्क साइकिल वितरण योजना के लाभ से अब उन्हें स्कूल जाने में काफी सहूलियत होगी। छात्रा खुशबू कुमारी ने झारखंड सरकार एवं स्थानीय प्रशासन को धन्यवाद करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के प्रयास से उन्हें इस योजना का लाभ उनके घर तक मिल रहा है। जिले की प्रखंडों में पंचायत स्तर और नगर पंचायत क्षेत्र में शिविर लगाए गए। आमजनों को योजनाओं की समुचित जानकारी दी जा रही है।

साथ ही स्टॉल के माध्यम से योजनाओं का लाभ भी मिल रहा है। कर्रा प्रखंड कें घुनसुली पंचायत स्तरीय शिविर में जिला परिषद् उपाध्यक्ष, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, प्रखंड प्रमुख, मुखिया सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे। इस कार्यक्रम में 12 लाभुकों को बिरसा सिंचाई कूप संवर्धन मिशन के तहत स्वीकृत प्रमाण पत्र वितरण, 120 लाभुकों को सोना सोबरन धोती साड़ी योजना का लाभ, 19 लाभुकों को कम्बल वितरण, नौ छात्र-छात्राओ को साइकिल खरीदने के लिए राशि दी गई।

छह किशोरियों को सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना का स्वीकृत प्रमाण पत्र वितरण, एक आंगनबाडी बच्चे का अन्नाप्रशन, एक महिला की गोदभराई, जेएसएलपीएस की आठ दीदियों को आईडी कार्ड वितरण, श्रम विभाग द्वारा जॉब कार्ड वितरण, कृषि विभाग द्वारा 14 लाभुकों को गेहूं वितरण,दो लाभुकों को आयुष्मान कार्ड वितरण तथा वन विभाग द्वारा 300 पौधों का वितरण किया गया।

 

 

Tags:

About The Author

Latest News

महापुरूषों की प्रतिमाओं, पार्को के लिये बजट निर्धारण की मांग, सौंपा ज्ञापन महापुरूषों की प्रतिमाओं, पार्को के लिये बजट निर्धारण की मांग, सौंपा ज्ञापन
बस्ती - आल इण्डिया रियूनियन ट्रस्ट के अध्यक्ष एडवोकेट विक्रम गौतम ने मंगलवार को ट्रस्ट पदाधिकारियों के साथ जिलाधिकारी के...
आईआईटी में चयन होने पर स्नेहिल को एडी बेसिक, बीएसए ने किया सम्मानित
निःशुक्ल विद्युतचालित चाक मशीन के लिए करे आवेदन - पी.एन.सिंह
मुख्यमंत्री ग्रामोद्योग रोजगार योजना का लाभ लेने के लिए करे आवेदन - पी.एन.सिंह
डाक विभाग के मण्डलीय मेले में दिया कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी
गला काटकर हत्या मामले में दोषियों के गिरफ्तारी की मांग,आई.जी. तक पहुंचा मामला
पतंजलि का योग प्रोटोकाल 19 जून से किसान डिग्री कॉलेज बस्ती में - ओम प्रकाश आर्य