नक्सल प्रभावित ग्राम कोढ़ेर में आजादी के बाद पहली बार पहुंची बिजली

नक्सल प्रभावित ग्राम कोढ़ेर में आजादी के बाद पहली बार पहुंची बिजली

नारायणपुर। जिला मुख्यालय से लगभग 60 किलोमीटर दूर स्थित नक्सल प्रभावित अति संवेदनशील क्षेत्र के ग्राम कोढ़ेर में आजादी के बाद पहली बार जिला प्रशासन के प्रयास से विद्युत पहुंचाई गई है। विद्युत विभाग के कार्यपालन अभियंता हिलोन ध्रुव ने शुक्रवार को बताया कि कोढ़ेर में जिला खनिज न्यास निधि की राशि 16 लाख 99 हजार रुपये से विद्युत विभाग द्वारा बिजली पहुंचाई गई है। ग्राम कोढ़ेर में 41 बीपीएल कार्डधारी परिवारों के घरों में विद्युत कनेक्शन दी गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम कोढ़ेर स्कूलपारा, पटलेपारा के लिए परंपरागत ऊर्जा से विद्युतीकरण करने के लिए दो ट्रांसफार्मर लगाए गए हैं, तथा 11 केवी लाइन 2.46 किलोमीटर और एलटी लाइन 2.025 किलोमीटर पूर्ण की गई है। अब पढ़ने वाले बच्चों को बिजली पहुंचने से पढ़ाई करने में काफी सुविधा मिल रही है। बिजली पर निर्भर कार्यों जैसे खेतों में सिंचाई सुविधा के साथ घरों में टीवी लगने से देश विदेश की गतिविधियां की जानकारी आसानी से मिल रही है। सूचना क्रांति के जमाने में विद्युत नहीं होने के कारण हमें किसी भी प्रकार के मनोरंजन की सुविधा भी नहीं मिल पा रही थी, किन्तु अब बिजली पहुंचने से घरों में पंखा, कूलर के साथ मोबाइल चार्जिंग करने में सुविधा प्राप्त हो रही है, जिससे गांव वाले बेहद खुश हैं। बिजली पहुंचने से ग्रामवासियों ने जिला प्रशासन को धन्यवाद ज्ञापित किया है।



Tags:

About The Author

Latest News

बलौदाबाजार हिंसा-आगजनी की घटना को बसपा सुप्रीमो मायावती ने असमाजिक तत्वों का कृत्य बताया बलौदाबाजार हिंसा-आगजनी की घटना को बसपा सुप्रीमो मायावती ने असमाजिक तत्वों का कृत्य बताया
रायपुर। बलौदा बाजार मे हुई हिंसा और आगजनी की घटना को बसपा प्रमुख मायावती ने षड्यंत्रकारी असामाजिक तत्वों द्वारा की...
नवनिर्मित अटल आवास में पानी, बिजली की सुविधाओं की मांग
अल्पसंख्यक कांग्रेस ने चुनाव में समर्थन के लिए मुस्लिमों, दलितों और पिछड़ों का आभार व्यक्त किया
मेयर ने कहा विजय नगर में 10 एम एल डी पानी की होगी व्यवस्था
शाहिद कहते हैं योगा में शिरकत कर लखनऊ के बाशिंदों की तहजीब ने मेरा मन मोह लिया
एआरटीओ ने गाड़ी सीजकर डेढ़ लाख रोड टैक्स जमा कराया
आरएमएल निदेशक ने डेंटल लैब का किया उद्घाटन