अब तक 74 नवनिर्वाचित विधायकों ने विधानसभा पहुंचकर ने कराया पंजीयन

अब तक 74 नवनिर्वाचित विधायकों ने विधानसभा पहुंचकर ने कराया पंजीयन

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित के बाद नवनिर्वाचित विधायकों का विधानसभा पहुंचना शुरू हो गया है। बुधवार तक 74 विधायक विधानसभा पहुंचकर रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं। यहां पर विधायकों के लिए निर्वाचन प्रमाण पत्र जमा करने, बैंक खाता खुलवाने, पहचान पत्र बनाने, फोटो लेने, उनको सुविधा वाली निर्देशिका और आवास समेत अन्य सुविधाओं के प्रोफॉर्मा उपलब्ध कराए जा रहे हैं। भोपाल में नए निर्वाचित विधायकों के लिए शासकीय रेस्ट हाउस आरक्षित किए गए हैं।

विधानसभा के प्रमुख सचिव अवधेश प्रताप सिंह ने बताया कि स्वागत कक्ष पर 16वीं विधानसभा के सदस्यों के निर्वाचन प्रमाण पत्र की जांच की जा रही है। यहां पर नए निर्वाचित सदस्यों की जानकारी, डिजिटल सिग्नेचर, रेलवे के कूपन, आवास के लिए आवेदन भरवाने की प्रक्रिया की जा रही है। अभी 40 आवास खाली है। इसके अलावा 100 विधायकों को ठहराने की व्यवस्था की गई है। अब हम हारे विधायकों को भी एक दो दिन में आवास खाली करने के लिए पत्र भेजेंगे।

इन पूर्व सदस्यों ने खाली किए आवास
15वीं विधानसभा के 10 पूर्व सदस्यों ने आवास खाली कर दिए हैं। इनमें लीना जैन, लक्ष्मण सिंह, राज्यवर्धन सिंह, टामलाल सहारे, पहाड़ सिंह, कुंवर सिंह कोठार, पंजूलाल प्रजापति, श्यामलाल द्विवेदी, पुरुषोत्तम लाल तंतुवाय, शिवदयाल बारगी शामिल हैं। विधानसभा सचिवालय ने चुनाव नहीं लड़ने वाले 35 पूर्व विधायकों को आवास खाली करने के लिए पत्र भेजा था।

 

 

Tags:

About The Author

Latest News