परिनिर्वाण दिवस पर याद किए गए बाबा साहेब

परिनिर्वाण दिवस पर याद किए गए बाबा साहेब

रायबरेली । बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के 67वें महापरिनिर्वाण दिवस पर जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने उनके चित्र पर पुष्प चढ़ा कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया। उन्होंने संविधान निर्माता को याद करते हुए कहा कि उनके द्वारा  संविधान निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान दिया गया । हम सब का यह दायित्व बनता है कि बाबा साहब के दिखाए हुए मार्ग पर चले और अपने संविधान के प्रति सच्ची श्रद्धा  और कर्तव्यनिष्ठा बनाए रखें।उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज के दिन सभी विभागीय कार्यालयों तथा विद्यालयों में परिनिर्वाण दिवस मनाया जा रहा है। विद्यालयो में कई तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये जा रहे हैं।

इस अवसर पर नगर मजिस्ट्रेट प्रकाश चंद्र ने भी बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए उन्हें याद किया। इस अवसर पर कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभी कर्मचारी गण उपस्थित रहे।
विकास भवन स्थित गांधी सभागार में मुख्य विकास अधिकारी पूजा यादव ने भी डॉ भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि पर उन्हें याद करते हुए कहा कि यह हम सबके लिए गौरव का विषय है कि हमारे यहां ऐसे महापुरुष पैदा हुए जिन्होंने हमारे देश को आगे ले जाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया।
 सूचना कार्यालय,रायबरेली में भी बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित करके उन्हें याद किया गया। जिला सूचना अधिकारी अनुराग रंजन ने बताया कि भीमराव अंबेडकर हम सभी के लिए प्रेरणा स्रोत है। उनका जीवन दर्शन सभी के लिए पथ प्रदर्शक है।

Tags:

About The Author

Latest News

लोगो से जनसम्पर्क कर घर घर बाँटे मोदी की गारन्टी वाले कलेंडर लोगो से जनसम्पर्क कर घर घर बाँटे मोदी की गारन्टी वाले कलेंडर
लोगो से जनसम्पर्क कर घर घर बाँटे मोदी की गारन्टी वाले कलेंडर फ़िरोज़ाबाद ,भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष व महानगर...
14 अप्रेल को धूमधाम से निकाली जायेगी सम्राट अशोक की शोभायात्रा
प्रधानमंत्री मोदी का दौसा में भव्य रोड शो, लोगों ने बरसाए फूल
तेज रफ्तार यात्री बस ने पिता-पुत्र को रौंदा, दोनों की मौत
उदयपुर से जम्मूतवी के लिए स्पेशल साप्ताहिक ट्रेन 25 से
मुख्यमंत्री शनिवार को भादरा व नोहर में जनसभा करने के बाद फतेहपुर में रोड शो करेंगे
 मतदान दलो का प्रशिक्षण शनिवार से प्रारंभ