कानपुर में भीषण सड़क हादसा, कार पलटने से चार महिलाओं की मौत

कानपुर में भीषण सड़क हादसा, कार पलटने से चार महिलाओं की मौत

कानपुर: शहर के महाराजपुर थाना क्षेत्र में मंगलवार देर शाम एक सड़क हादसे में कुल चार महिलाओं की मौत हो गई, जबकि एक बच्ची बुरी तरह घायल हो गई.

इस मामले को लेकर डीसीपी पूर्वी श्रवण सिंह का कहना था कि एक कार महाराजपुर हाईवे पर पलट गई और इसके बाद कार में तीन-चार सवारियां बैठी थीं. इसमें से तीन सवारियों की मौके पर ही मौत हुई और तीनों महिलाएं थीं. इसके अलावा रोड क्रॉस कर रही महिला के साथ एक बच्ची घायल हो गयी. इलाज के दौरान एक महिला की मौत हो गयी. वहीं बच्ची का इलाज शहर के कांशीराम अस्पताल में हो रहा है.

मंगलवार को महाराजपुर थाना क्षेत्र हाथीपुर मोड़ स्थित चंदन चक्की निवास में रहने जितेंद्र द्विवेदी के घर उनके साले विजय पांडे की पत्नी पूनम व विवाहिता बेटी चंचल पहुंची थीं. यहीं पर हाथीपुर गांव में विजय की छोटी बहन रुपा उर्फ ज्योति तिवारी की ससुराल है. ज्योति को जब जानकारी हुई, कि भाभी पूनम व भतीजी चंचल दीदी सरिता के घर चंदनचक्की आई हैं. तो वह भी गांव से हाथीपुर मोड़ स्थित बहन के घर आ गई. फिर शाम को पूनम व चंचल को सवारी से रामादेवी जाना था.

सभी लोग एकजुट होकर पूनम और चंचल को आटो में बैठाने जा रहे थे. जब सभी हाईवे पार कर रहे थे, उसी समय फतेहपुर की ओर से तेजी से आ रही ईको कार ने टक्कर मार दी. इसमें पूनम, ज्योति और सरिता तीनों की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई. घायल चंचल और सरिता की बेटी अपर्णा को अस्पताल में भर्ती कराया गया. पुलिस का कहना था, कि इलाज के दौरान चंचल की मौत हो गई. वहीं, ईको कार पलटने से भी कई लोग घायल हुए हैं. डीसीपी पूर्वी एसके सिंह ने बताया कि मंगलवार को हादसा महाराजपुर थाना क्षेत्र के हाथीपुर गांव के पास हुआ. हादसे के बाद मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया.

लखनऊ में सड़क हादसा, शिक्षक की मौत
नेजाभारी निवासी मेवालाल (59) कसमंडी गांव में प्राइवेट स्कूल में शिक्षक थे. उनके बेटे पंकज ने बताया कि पिता मंगलवार गौरी स्थित रिश्तेदार के यहां जाने के लिए बाइक से घर निकले थे. महमूदनगर में बाइक में पेट्रोल भराकर वह आगे बढ़े ही थे, कि तभी पीछे से आ रहे तेज रफ्तार वाहन ने बाइक में टक्कर मार दी. टक्कर से मेवालाल की मौत हो गयी.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हादसे के समय मेवालाल ने हेलमेट नहीं लगाया था. हेलमेट न पहने के कारण मेवालाल के सिर में गंभीर चोट आ गई. उन्होंने हेलमेट पहना होता तो शायद उनकी जान बच जाती. इंस्पेक्टर मलिहाबाद सुरेश सिंह के मुताबिक बेटे पंकज की तहरीर पर अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. आरोपी ड्राइवर की तलाश की जा रही है.

 

Tags:

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News

तापसी पन्नू ने बताई अनंत अंबानी की शादी में न जाने की वजह तापसी पन्नू ने बताई अनंत अंबानी की शादी में न जाने की वजह
उद्योगपति मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी राधिका मर्चेंट के साथ शादी के बंधन में बंध गए। इस वक्त...
मध्‍यप्रदेश के 20 जिलों में आज तेज बारिश की संभावना, बड़ा तालाब में बढ़ा जलस्‍तर
 21 जुलाई के बाद स्मार्ट मीटर होंगे प्रीपेड
मुंबई में भारी बारिश से कई इलाकों में जलभराव, पश्चिम रेलवे यातायात बाधित
 मुख्यमंत्री साय आज जशपुर जिला के दाैरे पर
नेपाल बस दुर्घटना : तीन दिनों में सिर्फ 5 शव बरामद, हादसे के बाद कुल 65 लोग हुए थे लापता
नेपाल से प्रतिदिन 800 मेगावाट से अधिक बिजली खरीद रहा भारत