तीन शिफ्टों में वरिष्ठ अधिकारी की लगाई गयी ड्यूटी

तीन शिफ्टों में वरिष्ठ अधिकारी की लगाई गयी ड्यूटी

लखनऊ। रमाबाई स्थल पर बने स्ट्रांग रूप में रखी गयी सभी ईवीएम मशीने अब मतगणना तक संगीनों के साए में रहेंगी। 20 मई को पांचवे चरण के मतदान सम्पन्न होने के बाद 21 मई की तड़के सुबह तक ईवीएम रमाबाई रैली स्थल के स्ट्रांग रूम में जमा कराई गई। इनकी निगरानी के लिए सीआरपीएफ के जवान लगाए गए हैं। किसी को भी आसपास फटकने की इजाजत नहीं है। तीन शिफ्टों में इनकी रखवाली के लिए वरिष्ठ अधिकारियों की भी ड्यूटी लगा दी गई है।

राजधानी के लखनऊ, मोहनलालगंज संसदीय सीट और पूर्वी विधानसभा के उपचुनाव की वोटिंग हो चुकी है। 20 को मतदान के बाद देर शाम मशीनों को जमा करने का काम शुरू हुआ। जो 21 मई के तड़के तक चला। ईवीएम मशीनों के शांतिपूर्वक जमा होने के बाद अब उनकी सुरक्षा का बेहद मजबूत इंतजाम किया गया है। सभी ईवीएम मशीन स्ट्रांग रूम में डबल लॉक में रखी गई है। यह सभी संगीनों के साए में तीन मई तक रहेंगी। मतगणना वाले दिन से पहले कोई भी इन मशीनों के पास तक नहीं पहुंच पाएगा। इसके लिए तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया गया है।
 
सीसीटीवी से भी इनकी निगरानी रहेगी। इस सीसीटीवी को ऑनलाइन जिला निर्वाचन अधिकारी से लेकर अन्य निर्वाचन से जुड़े अधिकारी भी लाइव देख सकेंगे। सीसीटीवी के अलावा राइफल धारी सीआरपीएफ के जवान भी लगाए गए हैं। यूपी पुलिस भी तैनात कर दी गई है। जिसको बाहर रखा गया है। ईवीएम की निगरानी के लिए तीन शिफ्ट में कई वरिष्ठ अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। यह अफसर इन तीनों शिफ्ट में पूरे समय मौजूद रहेंगे। स्ट्रांग रूम की सुरक्षात्मक प्रबंधन की निगरानी खुद अपर जिलाधिकारी भूमि अर्जन प्रथम धर्मेंद्र सिंह के ऊपर रहेगी। इन्हें स्ट्रांग रूम स्थित कंट्रोल रूम का प्रभारी बनाया गया है। सहायक आयुक्त राज्य कर महेश पाठक, मत्स्य निरीक्षक सत्येंद्र यादव, मुख्य अनुदेशक राजकीय खाद्य प्रसंस्करण रात 11 बजे से अगले दिन सुबह 7 बजे तक यहां डटे रहेंगे।
 
दूसरी शिफ्ट सुबह 7 बजे से अपराह्न 3 बजे तक रहेगी। इसमें सहायक आयुक्त राज्य कर संदीप रतन, ज्येष्ठ मत्स्य निरीक्षक सौरभ सक्सेना, राज्य कर अधिकारी राघवेंद्र प्रताप सिंह मौजूद रहेंगे। तीसरी शिफ्ट में शाम 3 बजे से रात के 11 तक सहायक आयुक्त राज्य कर राजीव मिश्रा, सहायक निदेशक राहिब, पशुधन प्रसार अधिकारी प्रकाश चंद्र शुक्ला तैनात रहेंगे।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत से जीत की मनाई खुशी कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत से जीत की मनाई खुशी
कौशाम्बी । जिले के चरवा नगर पंचायत में कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत जीत की खुशी में...
सर्वोच्च न्यायालय के गुजारा भत्ता फैसले का मुस्लिम महिलाओं ने किया स्वागत
महिला थाना द्वारा 04 परिवारों के मध्य कराया गया सुलह समझौता
सुदिती ग्लोबल एकेडमी में शिक्षक, शिक्षिकाओं की कार्यशाला
कांवड़ यात्राओं के मद्देनज़र पुलिस -प्रशासन हुआ सजग
आयकर बाध्यताओं को लेकर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित
INDIA गठबंधन को मिली प्रचंड जीत देश की जनता की जीत और भाजपा के मुंह पर करारा तमाचा : कांग्रेस