वोटिंग को बेटी आई देहरादून से तो बेटा मैनचेस्टर से

वोटिंग को बेटी आई देहरादून से तो बेटा मैनचेस्टर से

लखनऊ। सोमवार को भले ही शासन-प्रशासन की तमाम कोशिशों के बावजूद लखनऊ लोकसभा क्षेत्र फर्स्ट डिवीजन नहीं पास हो सका, लेकिन इसी बीच कुछ ऐसे भी मतदान के उदाहरण रहें जोकि अन्य वर्ग के वोटरों के लिये एक नज़ीर हैं। ऐसे में कुछ ऐसे युवा वोटर सामने आ रहे हैं जो अपनी जागरूकता और लोकतंत्र को मजबूत करने की मंशा लिये दूसरे दूरस्थ शहरों ही नहीं बल्कि विदेश से अपने घर लखनऊ आकर मतदान के अधिकार का निर्वहन कर रहे हैं।

12

गोमतीनगर वास्तुखंड निवासी सेवानिवृत्त अधिकारी व साहित्यकार आनन्द उपाध्याय के बेटे अभिनव उपाध्याय ब्रिटेन की एक कंपनी में वरिष्ठ  साफ्टवेयर ऑफिसर पद पर कार्यरत हैं, ने लखनऊ  आकर अपना वोट डाल। कहा कि बीते दिनों उन्होंने ब्रिटेन के मैनचेस्टर शहर के कॉरपोरेटर और मेयर पद के चुनाव में भी अपना वोट डालकर  वहां के लोकतान्त्रिक सिस्टम में भी अपने  दायित्व को निभाया।

इसी कड़ी में विनम्र  खंड, गोमतीनगर स्थित प्रकाश बाल विद्या मंदिर मतदान केन्द्र पर अभिनव के साथ ही उनकी छोटी बहन प्रज्ञा उपाध्याय जोकि क्लीकल साइकोलॉजिस्ट हैं और उच्च प्रशिक्षण के लिए उत्तराखंड के देहरादून स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर इम्पावरमेंट आफ  परसंस विद्यालय विजुअल डिसेबिलिटीज में प्रशिक्षणरत हैं ने भी देहरादून से आकर आज अपना वोट डाला। 

Tags: lucknow

About The Author