कल थमेगा पांचवे चरण का चुनाव प्रचार प्रसार

निर्वाचन क्षेत्र में सभी दलों कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों मौजूदगी पर रहेगा प्रतिबंध

 कल थमेगा पांचवे चरण का चुनाव प्रचार प्रसार

  • 20 मई को होगा पांचवे चरण का लोकसभा चुनाव
लखनऊ। राजधानी सहित 14 लोकसभा सीट का चुनाव प्रचार प्रसार आज से थम जायेगा । इसके लिए शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन पाँचवे चरण के अंतर्गत प्रदेश की 14 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों तथा 173-लखनऊ पूर्व विधानसभा उप निर्वाचन के लिए 20 मई को मतदान होगा। पाँचवे चरण के इन सभी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए 144 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। वहीं लखनऊ जनपद की 173-लखनऊ पूर्व विधानसभा उप निर्वाचन के लिए 4 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।
 
उन्होंने बताया कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान समाप्त होने से पूर्व के 48 घंटे की अवधि में अर्थात् कल 18 मई को सायं 6 बजे से पाँचवे चरण के सभी 14 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों तथा लखनऊ पूर्व विधानसभा उप निर्वाचन के लिए भी चुनाव प्रचार-प्रसार संबंधी समस्त गतिविधियों व अभियानों पर प्रतिबंध रहेगा। चुनाव प्रचार की अवधि समाप्त होने के बाद इन निर्वाचन क्षेत्रों में सभी राजनैतिक दलों के बाहरी कार्यकतार्ओं व पदाधिकारियों की मौजूदगी पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगी।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि पाँचवे चरण का चुनाव प्रचार अभियान समाप्ति के बाद इन निर्वाचन क्षेत्रों के जिला निर्वाचन अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि राजनैतिक दलों के सभी बाहरी पदाधिकारी व कार्यकर्ता इस दौरान इन निर्वाचन क्षेत्रों में उपस्थित न रहें। इसके लिए मतदान से पहले चुनाव प्रचार पर रोक संबंधी आयोग के निर्देश को सभी राजनैतिक दलों, उम्मीदवारों और उनके प्रतिनिधियों के संज्ञान में लाना सुनिश्चित करेंगे। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि निर्वाचन आयोग द्वारा मतदान के दिन मतदेय स्थलों के अंदर मोबाइल फोन, स्मार्ट फोन, वायरलेस सेट आदि ले जाने पर रोक लगायी गयी है।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

पाक सेना छावनी में बड़ा आतंकी हमला, 17 जवानों की मौत, 4 आतंकवादी ढेर	पाक सेना छावनी में बड़ा आतंकी हमला, 17 जवानों की मौत, 4 आतंकवादी ढेर
इस्लामाबाद , 16 जुलाई पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सोमवार सुबह सेना के छावनी क्षेत्र में एक भीषण...
इस राज्य की सीमा से भी भारत में घुस रहे हैं आतंकी
देश के 19 राज्यों में चार दिन तक भारी बारिश का अलर्ट
डब्ल्यूबीबीएल: वेस्टइंडीज की कप्तान हेले मैथ्यूज की मेलबर्न रेनेगेड्स में वापसी
 बार्बी डॉलक्या आपने पहचाना कौन हैं वो एक्ट्रेस?
 मुठभेड़ में सेना के एक अधिकारी समेत पांच जवान घायल 
करणी सेना ने अपने जिला अध्यक्ष युवा शक्ति का धूमधाम से बनाया जन्मदिन