कॉपर खदान में  दुर्घटना कई  घायल 

कॉपर खदान में  दुर्घटना कई  घायल 

नई दिल्ली: राजस्थान के नीमकाथाना में हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड  की कोलिहान खदान में एक बड़ा हादसा हुआ है. खदान की लिफ्ट मशीन का रस्सा टूटने के कारण हुए दुर्घटना में कई लोग घायल हो गए हैं. खदान में 14 लोगों के फंसे होने की सूचना है. करीब 1875 फीट नीचे जाकर लिफ्ट के गिरने की जानकारी मिली है. रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच गयी है. आसपास की सभी एम्बुलेंसों को मौके पर बुलाया गया है. डॉक्टरों की टीम भी तैयार कर ली गयी है. जानकारी के अनुसार 6 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. प्रभावित लोगों में सभी केसीसी के आला अधिकारी बताए जा रहे हैं. 
इन लोगों के फंसे होने की है जानकारी 

खदान में फंसे लोगों में केसीसी इकाई प्रमुख जीडी गुप्ता भी शामिल हैं. इनके साथ ही मुख्य सतर्कता अधिकारी दिल्ली उपेंद्र पांडे, कोलिहान खदान के उप महाप्रबंधक एके शर्मा भी खदान में फंसे हैं. साथ ही पत्रकार विकास पारीक भी इन 14 लोगों में शामिल हैं, जो बतौर फोटोग्राफर टीम के साथ खदान में उतरे थे. इनके साथ ही विनोद सिंह शेखावत, एके बैरा, अर्णव भंडारी, यशोराज मीणा, वनेंद्र भंडारी, निरंजन साहू, करणसिंह गहलोत, प्रीतम सिंह, हरसीराम और भागीरथ के फंसे होने की जानकारी सामने आई है. 
मशीन के पुराने होने की वजह से हुआ हादसा!
घटना के कारणों को लेकर बताया जा रहा है कि मशीन पुराने हो गए थे. इस कारण यह हादसा हुआ है. कोलकाता से विजिलेंस की टीम थी लिफ्ट में मौजूद थी. टीम जांच करने के लिए पहुंची थी. गौरतलब है कि हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड का मुख्य कार्यालय कोलकाता में है.  केसीसी अस्पताल में चिकित्सकों की टीम अलर्ट मोड पर रखा गया है. आसपास के अस्पतालों से भी चिकित्सक व स्टाफ को बुलाया गया है. 
माइंस में सोमवार से चल रहा था जांच
रिपोर्ट के अनुसार माइंस में सोमवाल से निरीक्षण का काम चल रहा था. आज शाम को केसीसी चीफ समेत विजिलेंस की टीम माइंस में नीचे उतरी थी. रात 8:10 बजे माइंस से निकलते समय लिफ्ट की चेन टूट गई. जिसके बाद करीब 14 लोग खदान में फंस गए हैं. 

Tags: rajsthan

About The Author

Latest News

डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न
गाजियाबाद। ( तरूणमित्र ) 22 जुलाई। डीएम इन्द्र विक्रम सिंह के निर्देशन में जनपद की तीनों तहसील में प्रत्येक माह...
एटम बम से खतरनाक साइबर अटैक : प्रकाश सिंह
द हंस फाउंडेशन ने नगर पालिका बालिका इंटर कॉलेज चन्द्रपुरी में हंस वेलनेस सेंटर का उद्घाटन किया
कांवड मार्ग पर दुकानों पर नाम लिखने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक : इंद्रजीत सिंह टीटू
जाम से निजात हेतु एसडीएम ने सीओ को भेजा पत्र
निस्तारण में लापरवाही क्षम्य नही : अपर जिलाधिकारी
बकाया मूल्यांकन पारिश्रमिक का भुगतान एक सप्ताह में कर दिया जाएगा-डीआईओएस