प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी लोकसभा सीट से आज करेंगे नामांकन, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी लोकसभा सीट से आज करेंगे नामांकन, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को वाराणसी संसदीय सीट से लगातार तीसरी बार नामांकन करेंगे। इसे देखते हुए कलेक्ट्रेट परिसर और आसपास सुरक्षा की अभेद्य किलेबंदी की गई है। सुरक्षा की कमान एसपीजी टीम ने संभाल ली है। प्रधानमंत्री पांच स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था में नामांकन स्थल तक जाएंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री के आने-जाने के मार्ग पर भी सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद है। उनके सभी कार्यक्रम को फाइव लेयर सिक्योरिटी में रखा गया है। रोड-शो से लेकर नामांकन तक पांच एजेंसियां सुरक्षा व्यवस्था के मोर्चे पर तैनात है। एसपीजी, एनएसजी, स्नाइपर, पुलिस और पीएसी के जवान कलक्ट्रेट परिसर में मुस्तैद हैं। इसी तरह दशाश्वमेध घाट, काल भैरव मंदिर, चौराहे, नमो घाट समेत कलक्ट्रेट के चप्पे-चप्पे पर फोर्स की तैनाती की गई है।

इससे पहले अपर पुलिस महानिदेशक सुरक्षा रघुवीर लाल ने सभी स्थलों पर सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया। पुलिस आयुक्त कमिश्नरेट वाराणसी मोहित अग्रवाल के साथ अन्य अधिकारी भी सुबह से ही मुस्तैद हैं। नामांकन के लिए तीन एडीजी, दो आईजी, दो डीआईजी समेत 20 आईपीएस अफसर अलर्ट हैं। बाहर से आए 8 एएसपी, 20 डिप्टी एसपी, 33 इंस्पेक्टर, 435 एसआई एवं एएसआई, 1766 कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल, 5 कंपनी पीएसी, 3 कंपनी सीआरपीएफ समेत अन्य बल भी मोर्चे पर है। वाराणसी कमिश्नरेट के अलावा रेंज और जोन में आसपास के जिलों से भी पुलिस बल बुलाया गया है। नामांकन सहित अन्य कार्यक्रमों में प्रधानमंत्री के पास एसपीजी के बॉडीगार्ड होंगे। यह जवान असॉल्ट राइफल, ऑटोमेटिक गन, 17 एम रिवॉल्वर समेत अन्य आधुनिक असलहों से लैस होंगे। दूसरे घेरे में एसपीजी के कमांडो रहेंगे, एनएसजी के ब्लैक कैट कमांडो सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे। इनके साथ ही एटीएस व अन्य कमांडो भी मुस्तैद होंगे। चौथे लेयर में अर्द्धसैनिक बलों के जवान होंगे। अंतिम लेयर में सुरक्षा का जिम्मा सिविल पुलिस के जवानों का होगा।

 

Tags:

About The Author

Latest News

डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न
गाजियाबाद। ( तरूणमित्र ) 22 जुलाई। डीएम इन्द्र विक्रम सिंह के निर्देशन में जनपद की तीनों तहसील में प्रत्येक माह...
एटम बम से खतरनाक साइबर अटैक : प्रकाश सिंह
द हंस फाउंडेशन ने नगर पालिका बालिका इंटर कॉलेज चन्द्रपुरी में हंस वेलनेस सेंटर का उद्घाटन किया
कांवड मार्ग पर दुकानों पर नाम लिखने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक : इंद्रजीत सिंह टीटू
जाम से निजात हेतु एसडीएम ने सीओ को भेजा पत्र
निस्तारण में लापरवाही क्षम्य नही : अपर जिलाधिकारी
बकाया मूल्यांकन पारिश्रमिक का भुगतान एक सप्ताह में कर दिया जाएगा-डीआईओएस