मेरे लिए खेल और बल्लेबाजी की गुणवत्ता रनों से ज्यादा मायने रखती है: विराट कोहली

मेरे लिए खेल और बल्लेबाजी की गुणवत्ता रनों से ज्यादा मायने रखती है: विराट कोहली

धर्मशाला। पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के खिलाफ 92 रनों की धमाकेदार पारी खेल अपनी टीम को 60 रनों से जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली ने कहा कि अपने करियर के इस पड़ाव पर, उनके खेल और बल्लेबाजी की गुणवत्ता उनके रनों से ज्यादा मायने रखती है। रिले रोसो (61) के शानदार अर्धशतक के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) को 181 रनों पर समेट दिया और 60 रनों से जीत हासिल की। मैच के बाद विराट ने कहा, "अभी भी मात्रा से ज़्यादा गुणवत्ता पर ध्यान दिया जाता है। मेरे करियर के इस चरण में तो और भी ज़्यादा। इतने सालों में अपने खेल को समझने से आपको अभ्यास करने का मौका मिलता है, लेकिन फिर भी आप खेल पर ध्यान केंद्रित रख सकते हैं। अभी भी अपने खेल के उन पहलुओं को बेहतर बनाने का लक्ष्य बना रहे हैं, जिनमें आप बेहतर होना चाहते हैं। मैंने स्पिनरों के लिए स्लॉग-स्वीप का इस्तेमाल किया। मुझे पता है कि मैं इसे हिट कर सकता हूँ, जैसा कि मैंने पहले भी किया है। मुझे पता है कि मुझे जोखिम उठाने की ज़रूरत है, अगर मैं आउट हो गया तो क्या होगा?' इस विचार को दूर करने के लिए अधिक दृढ़ विश्वास की आवश्यकता है।"

उन्होंने कहा, "मैं अपने और टीम के लिए स्ट्राइक रेट बनाए रखने की कोशिश कर रहा हूं। टूर्नामेंट में आगे बढ़ने का एकमात्र तरीका खुद के साथ ईमानदार होना है। हम लगातार हार रहे थे, हमने ईमानदारी से बात की। हमें अपने खेल को बेहतर बनाने की जरूरत थी। केकेआर के खिलाफ वह मैच निर्णायक था। हम अपने आत्मसम्मान के लिए खेलना चाहते थे। हम मैदान पर जाकर इस तरह से नहीं खेल सकते कि अपने प्रशंसकों को निराश करें। आत्मविश्वास वापस आ गया है और हम लय में हैं। हमें प्लेऑफ क्वालीफिकेशन के लिए कई अन्य कारकों पर निर्भर रहना होगा।" मैच की बात करें तो टॉस जीतकर पंजाब ने पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। कप्तान फाफ डु प्लेसिस (9) और विल जैक्स (12) के जल्दी आउट होने के बाद, विराट (92) और रजत पाटीदार (55) ने 76 रनों की साझेदारी करके आरसीबी की पारी को संभाला और स्ट्राइक रेट को ऊंचा रखा। इसके बाद, कैमरून ग्रीन (46) की शानदार पारी और विराट के साथ उनकी 92 रनों की साझेदारी ने आरसीबी को 20 ओवर में 7 विकेट पर 241 रन के विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया। पंजाब के लिए हर्षल पटेल ने 3 और विद्वाथ कवरप्पा ने 2 विकेट लिये। पंजाब के लिए 242 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, रिले रोसो (61), शशांक सिंह (37) और जॉनी बेयरस्टो (27) खतरनाक दिखे, लेकिन महत्वपूर्ण चरणों में अपने विकेट गंवा बैठे। बाकी बल्लेबाज वास्तव में संघर्ष नहीं कर सके और टीम 181 रनों पर ढेर हो गई और 60 रनों से मैच गंवा बैठी। आरसीबी के लिए मोहम्मद सिराज ने 3, कर्ण शर्मा, लॉकी फर्ग्यूसन और स्वप्निल सिंह ने दो-दो विकेट लिए।

Tags:

About The Author

Latest News

डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न
गाजियाबाद। ( तरूणमित्र ) 22 जुलाई। डीएम इन्द्र विक्रम सिंह के निर्देशन में जनपद की तीनों तहसील में प्रत्येक माह...
एटम बम से खतरनाक साइबर अटैक : प्रकाश सिंह
द हंस फाउंडेशन ने नगर पालिका बालिका इंटर कॉलेज चन्द्रपुरी में हंस वेलनेस सेंटर का उद्घाटन किया
कांवड मार्ग पर दुकानों पर नाम लिखने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक : इंद्रजीत सिंह टीटू
जाम से निजात हेतु एसडीएम ने सीओ को भेजा पत्र
निस्तारण में लापरवाही क्षम्य नही : अपर जिलाधिकारी
बकाया मूल्यांकन पारिश्रमिक का भुगतान एक सप्ताह में कर दिया जाएगा-डीआईओएस