रचनात्मक लेखन शैली ही पत्रकारिता का महत्वपूर्ण अंग: घनश्याम पाठक 

सीएम योगी से मिलेगा पीपीसी का प्रतिनिधि मंडल,सुरक्षा को लेकर सौपेगा ज्ञापन

रचनात्मक लेखन शैली ही पत्रकारिता का महत्वपूर्ण अंग: घनश्याम पाठक 

चंदौली। डाक बंगला रोड स्थित मिलन वाटिका में रविवार की दोपहर पत्रकार प्रेस क्लब की और से आई कार्ड वितरण सम्मान समारोह का आयोजन पीपीसी चंदौली के जिलाध्यक्ष आशुतोष तिवारी की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एक दैनिक समाचार पत्र के कार्यकारी संपादक एवं पत्रकार प्रेस क्लब के संस्थापक/प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम पाठक रहे।

बतौर मुख्य अतिथि श्री पाठक ने कहा कि अब तो सिर्फ पत्रकार ही नहीं,बल्कि पूरी की पूरी पत्रकारिता ही खतरे में है ? सवाल यह नहीं है कि बेबाक पत्रकार कैसे बचेंगे, सवाल यह है कि स्वतंत्र और निडर पत्रकारिता बचेगी या नहीं ? क्या अब पत्रकार, सिर्फ दरबारी बन कर ही जिंदा रह सकता है ? श्री पाठक ने कहा कि जल्द ही प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर उन्हें पत्रकारों की सुरक्षा के बाबत पत्रक सौपा जाएगा,क्योंकि आए दिन पत्रकारों के साथ उत्पीड़न किए जाने की शिकायतें मिल रही है,कहीं पुलिस विभाग,कहीं राजस्व विभाग तो कहीं नेताओ व भू-माफियाओं द्वारा हमारे पत्रकार साथियों के साथ अभद्रता  तथा उन्हें जान से मारने व फर्जी मुकदमों में फंसाने की धमकी दी जा रही है।

श्री पाठक ने कहा कि अब इस तरह के मामले किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। इसके लिए चाहे जो भी पीपीसी को लड़ाई लड़नी पड़े,लेकिन पत्रकार प्रेस क्लब से जुड़े पत्रकार साथियों के ऊपर आंच नहीं आने दी जाएगी। प्रदेश अध्यक्ष श्री पाठक ने कहा कि पत्रकार भी निष्पक्ष पत्रकारिता करें, क्योंकि पत्रकारिता को लोकतंत्र का चौथा स्तंभ कहा जाता है। छोटी-बड़ी तमाम घटनाओं को उजागर कर जन-जन तक पहुंचाना पत्रकारिता का मुख्य उद्देश्य होता है। समाचार संकलन और रचनात्मक लेखन शैली ही पत्रकारिता का महत्वपूर्ण अंग होती है। पत्रकार जब कोई समाचार लिखता है, तो उसे अपने अंदाज में लिखता है। किसी घटना के प्रति पत्रकार की सोच क्या होती है, वह उसकी लेखनशैली में झलकती है।

सम्मान समारोह में पत्रकार प्रेस क्लब के प्रदेश मीडिया प्रभारी विनय कुमार पांडेय, वाराणसी मंडल उपाध्यक्ष मधुप श्रीवास्तव,जिला महासचिव विकेश कुमार विकी,तहसील, अध्यक्ष चंदौली जयशंकर अग्रहरी,सुमित कुमार,अभिषेक जायसवाल, जलाल यूनूस,अनवर अब्बास,चकिया तहसील अध्यक्ष सुरेन्द्र नागवंशी,राजकुमार सोनकर, नौगढ़ तहसील अध्यक्ष मदन मोहन विश्वकर्मा,बलवंत यादव,पिन्टू, राजनारायण, सकलडीहा तहसील अध्यक्ष रजनीकांत पांडेय, सनोज कुमार,मनोज कुमार मिश्र,रजनीकांत पांडेय(जूनियर) शाहनवाज खान,सुजीत तिवारी, अभिषेक गुप्ता, आनंद कुमार सहित दर्जनों पत्रकार मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News

कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत से जीत की मनाई खुशी कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत से जीत की मनाई खुशी
कौशाम्बी । जिले के चरवा नगर पंचायत में कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत जीत की खुशी में...
सर्वोच्च न्यायालय के गुजारा भत्ता फैसले का मुस्लिम महिलाओं ने किया स्वागत
महिला थाना द्वारा 04 परिवारों के मध्य कराया गया सुलह समझौता
सुदिती ग्लोबल एकेडमी में शिक्षक, शिक्षिकाओं की कार्यशाला
कांवड़ यात्राओं के मद्देनज़र पुलिस -प्रशासन हुआ सजग
आयकर बाध्यताओं को लेकर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित
INDIA गठबंधन को मिली प्रचंड जीत देश की जनता की जीत और भाजपा के मुंह पर करारा तमाचा : कांग्रेस