जनपद में ईवीएम कमिशनिंग का कार्य हुआ प्रारम्भ

जनपद में ईवीएम कमिशनिंग का कार्य हुआ प्रारम्भ

बहराइच । लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 की मतदान प्रक्रिया को सकुशल एवं निर्विघ्न रूप से सम्पन्न कराने के लिए 56-बहराइच (अ.जा.) संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में जनपद में अवस्थित सभी पांचों विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों 282-बलहा (अ.जा.), 283-नानपारा, 284-मटेरा, 285-महसी, 286-बहराइच के लिए इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों की कमिशनिंग का कार्य भेल के इंजीनियरों की देख-रेख में कृषि उत्पादन मण्डी समिति सलारपुर में प्रारम्भ हो गया है।जिलाधिकारी मोनिका रानी ने नवीन कृषि उत्पादन मण्डी समिति सलारपुर का निरीक्षण किया तथा इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों की कमिशनिंग के लिए की गई तैयारियों का जायज़ा लिया।

भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के अनुसार गल्ला मण्डी परिसर में संचालित कमिशनिंग कार्य को सुव्यवस्थित ढंग से सम्पन्न कराये जाने हेतु प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रों में लगभग 25-25 कर्मचारियों को लगाया गया है। ईवीएम कमिशनिंग कार्य के दौरान बीपीसीयू तथा वीवी पेट को कनेक्ट करने के साथ-साथ बैलेट कमिशनिंग का कार्य भी किया जा रहा है। गल्ला मण्डी परिसर में ही विधानसभा वार अलग-अलग स्ट्रांग रूम भी बनाये गये हैं। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी गौरव रंजन श्रीवास्तव, विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के सहायक रिटर्निंग आफिसर्स सहित अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।

Tags: Bahraich

About The Author

Latest News

कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत से जीत की मनाई खुशी कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत से जीत की मनाई खुशी
कौशाम्बी । जिले के चरवा नगर पंचायत में कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत जीत की खुशी में...
सर्वोच्च न्यायालय के गुजारा भत्ता फैसले का मुस्लिम महिलाओं ने किया स्वागत
महिला थाना द्वारा 04 परिवारों के मध्य कराया गया सुलह समझौता
सुदिती ग्लोबल एकेडमी में शिक्षक, शिक्षिकाओं की कार्यशाला
कांवड़ यात्राओं के मद्देनज़र पुलिस -प्रशासन हुआ सजग
आयकर बाध्यताओं को लेकर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित
INDIA गठबंधन को मिली प्रचंड जीत देश की जनता की जीत और भाजपा के मुंह पर करारा तमाचा : कांग्रेस