कुटुंब प्रबोधनः 10 महाविद्यालय में आयोजित हुई प्रतियोगिता

कुटुंब प्रबोधन में भाग लेते छात्र छात्राएं।  

कुटुंब प्रबोधनः 10 महाविद्यालय में आयोजित हुई प्रतियोगिता

-10 दिसम्बर को होगा प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार वितरण

मथुरा। कुटुंब प्रबोधन गतिविधि मथुरा विभाग बृज प्रांत महाविद्यलाई छात्र छात्राओं की सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता शुक्रवार को मथुरा जिले के 10 प्रतिष्ठित महाविद्यालय में आयोजित कराई गई। इस प्रतियोगिता में सामाजिक सांस्कृतिक धार्मिक एवं राष्ट्रीय प्रश्नों का समावेश किया गया है। इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य छात्र छात्राओं में सामाजिक सभ्यता एवं राष्ट्रीय संवर्धित को अपने जीवन में महत्व देने का रहा कुटुंब प्रबोधन गतिविधि द्वारा इस सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में इन विद्यालयों में सफल अभ्यर्थियों को एक पुरस्कार सम्मान समारोह 10 दिसंबर दिन रविवार को प्रातः 10 बजे से चार बजे तक श्री गिरिराज महाराज महाराज महाविद्यालय में आयोजित किया जाएगा।

इस प्रतियोगिता को संपन्न कराने के लिए कुटुंब प्रबोधन गतिविधि मथुरा जिले के जिला टोली के सदस्यों को इन विद्यालय में परीक्षक के रूप में प्रतियोगिता प्रश्न पत्र को दिया गया है। इस प्रतियोगिताओं में मुख्य रूप से शामिल महाविद्यालयों में जिसमें  कुटुंब टोली के कार्यकर्ता गए वह विद्यालय किशोरी रमन महाविद्यालय अर्पित जादौन, केडी मेडिकल कॉलेज में रमेश सिसोदिया, जोखन सिंह संस्कृति महाविद्यालय में हेमंत दीक्षित केएम महाविद्यालय में अमन वर्मा, चंद्रेश गर्ग बाबू शिवनाथ महाविद्यालय में वीरेंद्र सिंह, चकलेश्वर सिंह महाविद्यालय में धीरेंद्र सिंह, श्री जी बाबा लॉ कॉलेज में रमेश सिसोदिया, यशपाल सिंह महाविद्यालय कोसी मुडेसी में तथा आरबीएस महाविद्यालय में धीरेंद्र सिंह प्रतियोगिता को संपादित करवाया।

Tags: Mathura

About The Author

Latest News

 मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने आध्यात्मिक गुरु बाबा हरदेव सिंह की जयंती पर किया नमन  मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने आध्यात्मिक गुरु बाबा हरदेव सिंह की जयंती पर किया नमन
भोपाल । मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शुक्रवार को संत निरंकारी मिशन के आध्यात्मिक गुरु बाबा हरदेव सिंह जी की...
मंडला में आज मिलेट फूड फेस्टिवल, 40 स्टॉलों पर उपलब्ध रहेंगे स्वादिष्ट व्यंजन
निजी स्कूलों में गरीब बच्चों के निशुल्क प्रवेश के लिए आज से ऑनलाइन आवेदन शुरू
मुख्यमंत्री आज नीमच को देंगे 752 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात
भाजपा विधायक राजेंद्र पाटनी का निधन
'जोशी सर' नहीं रहे, अंतिम संस्कार आज शाम, राजकीय सम्मान के साथ दी जाएगी विदाई
एक आईएएस, पांच आईएफएस, 396 आरएएस समेत 24 आईपीएस के ट्रांसफर