सुरंग से निकाले गए 41 मजदूर आखिर कब जा सकेंगे घर? AIIMS ने दी जानकारी

सुरंग से निकाले गए 41 मजदूर आखिर कब जा सकेंगे घर? AIIMS ने दी जानकारी

ऋषिकेश: उत्तराखंड के उत्तरकाशी (Uttarkashi) में ढही सुरंग से निकाले गए 41 लोगों का ऋषिकेश (Rishikesh) स्थित एम्स में स्वास्थ्य जांच चल रहा है और आज उन्हें घर वापस भेजा जा सकता है. अस्पताल ने कहा कि सभी कर्मचारियों की हालत सामान्य है और उनकी अभी प्रारंभिक जांच की गई है.

एम्स-ऋषिकेश (AIIMS-Rishikesh) के कार्यकारी निदेशक और सीईओ प्रोफेसर मीनू सिंह ने कहा, ‘वे बिल्कुल सामान्य हैं, मैं उन्हें मरीज़ भी नहीं कहूंगी. वे बिल्कुल सामान्य महसूस कर रहे हैं, वे बहुत सामान्य व्यवहार कर रहे हैं. उनका बीपी, ऑक्सीजनेशन- सब कुछ सामान्य है. हमने केवल उनके इलेक्ट्रोलाइट्स और उनके अन्य रक्त पैरामीटर देखने के लिए कुछ जांच की हैं. इसकी रिपोर्ट जल्द ही आएगी और हम उनका ईसीजी भी करेंगे. यह देखने के लिए कि क्या हृदय पर कोई प्रभाव पड़ा है.

डॉ. सिंह (Dr. Singh) reshikesने कहा, ‘ये बहुत ही बुनियादी जांच हैं, जो हमें करनी होंगी. हम एक बुनियादी मनोवैज्ञानिक मूल्यांकन भी करेंगे ताकि हम बाद में इसका पालन कर सकें कि क्या इस घटना का उन पर कोई दीर्घकालिक प्रभाव पड़ सकता है.’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वे बीमार नहीं हैं और उन्हें घर भेजने पर आज फैसला लिया जाएगा.

बता दें कि केंद्र और राज्य सरकारों की कई एजेंसियों द्वारा चलाए गए लगभग 17 दिनों के बचाव अभियान के बाद मंगलवार को 41 श्रमिकों को सुरंग से बचाया गया. इसके नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में थोड़ी देर रखने के बाद उन्हें आगे की जांच के लिए एम्स ऋषिकेश लाया गया था.

Tags:

About The Author

Latest News

ऐप के रूप में डाउनलोड कर सकेंगे विक्रमादित्य वैदिक घड़ी ऐप के रूप में डाउनलोड कर सकेंगे विक्रमादित्य वैदिक घड़ी
उज्जैन। उज्जैन में जीवाजी वैधशाला परिसर में नवस्थापित विक्रमादित्य वैदिक घड़ी को देखने बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे है।...
अबू धाबी में कृषि और मत्स्य पालन पर सहमति के बिना डब्ल्यूटीओ वार्ता समाप्त
उज्जैन: ऐप के रूप में डाउनलोड कर सकेंगे विक्रमादित्य वैदिक घड़ी
राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज मुरैना जिले से करेगी मप्र में प्रवेश
झारखंड विधानसभा में सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायकों का हंगामा
जिला अस्पताल परिसर में सरकारी दवाएं कूड़े के ढेर पर पड़ी मिली
बागेश्वर धाम में 108 कुंडीय अति विष्णु महायज्ञ शुरू