विधायक सदर व डीएम द्वारा श्रीअन्न जागरूकता कार्यक्रम वाहन को हरी झण्डी दिखाकर किया गया रवाना।

विधायक सदर व डीएम द्वारा श्रीअन्न जागरूकता कार्यक्रम वाहन को हरी झण्डी दिखाकर किया गया रवाना।

संत कबीर नगर, 14 फरवरी 2024(सू0वि0)। अंतर्राष्ट्रीय मिलेट वर्ष-2023 के क्रम में शासन की मंशा अनुरूप आज जनपद स्तरीय श्रीअन्न जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। जागरूकता रैली को विधायक सदर अंकुर राज तिवारी, जिलाधिकारी महेन्द्र सिंह तंवर, मुख्य विकास अधिकारी संत कुमार द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। 
    इस कार्यक्रम के साथ ही मुख्य विकास अधिकारी के नेतृत्व में उपस्थित सभी गणमान्य व्यक्तियों द्वारा स्वीप कार्यक्रम अंतर्गत मतदाता जागरूकता रैली को भी  हरी झंडी दिखा करके रवाना किया गया, जिससे कि आगामी चुनाव में मतदान हेतु मतदाताओं में जागरूकता बढ़े। 
   विधायक सदर द्वारा बताया गया कि श्रीअन्न की खेती पुराने समय में किसानों द्वारा की जाती थी जिसे मोटा अनाज कहा जाता था और यह सेहत के लिए पोषक तत्वों से भरपूर होता है जिससे मोटापा, डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर व हृदय की बीमारियां नहीं होती है। 
    जिलाधिकारी महेन्द्र सिंह तंवर द्वारा बताया गया कि यह रैली मुख्यतः किसानो द्वारा श्री अन्न की खेती को बढ़ावा देने के साथ-साथ श्री अन्न के उपभोक्ताओं में भी इसकी गुणवत्ता को लेकर के जागरूकता बढ़ाने के लिए की जा रही है जिससे कि उपभोक्ता श्री अन्न के गुणों से जागरूक हो और दैनिक आहार में इसको शामिल करें, इससे वे स्वस्थ रहेंगे, खुशहाल जीवन व्यतीत करेंगे और उनका मेडिकल का खर्चा भी कम होगा।
    इस कार्यक्रम में उप निदेशक कृषि डा0 राकेश सिंह, भूमि संरक्षण अधिकारी सीपी सिंह, जिला कृषि अधिकारी पी0सी0 विश्वकर्मा, जिला कृषि रक्षा अधिकारी शशांक, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डा0 यशपाल सिंह, खंड शिक्षा अधिकारी खलीलाबाद अर्जुन सहित सम्बंधित अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Latest News