बोर्ड परीक्षा को संपन्न कराए जाने हेतु डीएम की अध्यक्षता में बैठक संपन्न

बोर्ड परीक्षा को संपन्न कराए जाने हेतु डीएम की अध्यक्षता में बैठक संपन्न

सेक्टर, स्टेटिक मजिस्ट्रेट एवं केंद्र ब्यवस्थापक की भूमिका बोर्ड परीक्षा में अहम, सभी अपने दायित्वों से भली भांति हो अवगत - डीएम

बलरामपुर। आगामी बोर्ड परीक्षा को नकलविहीन, निष्पक्ष एवं शुचितापूर्ण ढंग से संपन्न कराए जाने हेतु एमएलके पीजी कॉलेज में डीएम  अरविंद सिंह की अध्यक्षता के बैठक संपन्न हुई।बोर्ड परीक्षा में जनपद में 64 परीक्षा केंद्र पर कुल 34 हजार परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे।बैठक में डीएम  सिंह ने कहा की बोर्ड परीक्षा को शुचितापूर्ण, निष्पक्ष एवं नकलविहीन ढंग से सम्पन्न कराए जाने के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट, स्टेटिक मजिस्ट्रेट एवं  केंद्र व्यवस्थापक की भूमिका अति महत्वपूर्ण है। सभी अपने दायित्व एवं कर्तव्यों से भलीभांति अवगत हो जाए। परीक्षा केंद्रों का  भ्रमण कर सभी व्यवस्था को देख लें। परीक्षा केंद्र पर प्रकाश, शौचालय,पेयजल की व्यवस्था को देख ले।

परीक्षा केंद्र पर कक्ष के दरवाजे,खिड़कियां सही हो यह भी सुनिश्चित कर लें।उन्होंने कहा की परीक्षा के दौरान प्रश्न पत्र की सीलिंग, पैकिंग आदि की प्रक्रिया का पालन शासन द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए किया जाए।परीक्षा केंद्र पर कोई भी व्यक्ति इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस अथवा मोबाइल लेकर न जाने पाए यह  सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि परीक्षा के दौरान गड़बड़ी करने वालों पर कानून के तहत गंभीर विधिक कार्यवाही की जाएगी।इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री केशव कुमार द्वारा परीक्षा केदो पर सुरक्षा को लेकर आवश्यक निर्देश दिए गए।इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व प्रदीप कुमार,अपर पुलिस अधीक्षक नम्रता श्रीवास्तव ,डीआईओएस, समस्त सेक्टर मजिस्ट्रेट, स्टैटिक मजिस्ट्रेट, केंद्र व्यवस्थापक उपस्थित रहे।

Tags: Balrampur

About The Author

Latest News